छत्तीसगढ़

नरदहा जलाशय जीर्णोद्धार कार्य जोरोपर – अनिल टंडन

आरंग। विधानसभा से लगे ग्राम पंचायत नरदहा में माननीय केबिनेट मंत्री शिवकुमार डहरिया# के अनुसंशा से नरदहा जलाशय जीर्णोद्धार हेतु 147.75 लाख की लागत पर कार्य व से 0 से 60 पक्का लाइनर कार्य प्रारंभ हो चुका है। स्थानीय जनप्रतिनिधि अनिल टंडन ने आगे बताया की लगभग पूर्व में 300 एकड़ जमीन किसानों पानी सिंचित होता था।

वही जलाशय जिर्णोधार के बाद सभी किसानों की पानी की समस्या दूर हो जाएगा । नरदहा जलाशय निर्माण सन 1984 में स्व.मनविश्राम टंडन के सरपंच कार्यकाल में लोन स्वीकृति के माध्यम 65 हजार रुपिया बीते जमाने बना था जिसका आज पूना जीणोद्धार का कार्य जारी जिससे जिससे किसानों में भारी उत्साह बना हुआ । वही बांध वर्तमान उपयोगिता के अनुरूप सुख जाता था ।

वर्तमान जीर्णोद्धार कार्य से जलाशय में साल भर पानी भराव रहेगा। जिससे गाँव के किसानों के साथ सारे तालाब पंप में पर्याप्त पानी ग्रामीणों को उपलब्ध हो पायेगा ।

जिससे ग्रीष्काल कॉल में पानी के होने वाले समस्या से निजात मिलेगा वही किसानो को दोहरी फसल करने में आसान होगा। साथ ही सभि लाइनर पक्का निर्माण से पानी आसानी से खेतो तक पहुचेगा। किसानों को होने वाले मसककत निजात मिलेगा ।

टंडन ने आगे बताया वर्तमान कार्य प्रगति पर है। किसानो के लिए नरदहा जलाशय जीर्णोद्धार बहुत बड़ा सौगात बताया जिसके लिए मंत्री डॉ शिव कुमार डहरिया का आभार व सदा ऋणी रहने की बात कही।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button