छत्तीसगढ़

छत्तीसगढ़ में घरवालों की पसंद से शादी करने के लिए युवक ने प्रेमिका को उतरा मौत के घाट

बिलासपुर। परिवार वालों की पसंद से शादी करने के लिए युवक ने अपनी प्रेमिका को मौत के घाट उतार दिया। इसके बाद उसने लाश को खेत में जला दिया।

परिवार वालों ने कोटा थाने में युवती के गायब होने की सूचना दी। शक के आधार पर पुलिस ने युवक को हिरासत में लेकर पूछताछ की।

आरोपित ने 10 दिन पहले युवती की हत्या की बात कबूल कर ली है। आरोपित की निशानदेही पर पुलिस युवती की अस्थियां जब्त कर ली है।

कोटा थाना क्षेत्र के पीपरखुंटी निवासी भारती विश्वकर्मा (20 वर्ष) 12 मार्च को अपने घर से निकल गई थी। इसके बाद परिवार वाले उसकी तलाश कर रहे थे।

एक सप्ताह तक युवती की तलाश करने के बाद परिवार वालों ने शुक्रवार को इसकी शिकायत कोटा थाने में की।

पुलिस ने मामला दर्ज कर युवती की तलाश शुरू कर दी। जांच के दौरान पता चला कि युवती का बिल्हा क्षेत्र के मेड़पार निवासी बृजेश नेताम से प्रेम संबंध था।

दोनों का मोबाइल के माध्यम से संपर्क था। पुलिस ने युवक को हिरासत में लेकर पूछताछ की।

इस दौरान युवक पुलिस को गुमराह करने लगा। कड़ाई से पूछताछ में युवक ने भारती की हत्या कर गांव के खेत में लाश जला देने की बात कही। इस पर पुलिस ने आरोपित युवक को हिरासत में ले लिया है।

बृजेश नेताम बिल्हा क्षेत्र के मेड़पार का रहने वाला था। वह पीपरखूंटी में अपने मामा के घर रहकर पढ़ाई करता था। भारती और बृजेश ने 12वीं कक्षा तक एक साथ पढ़ाई की थी।

इसके बाद बृजेश अपने गांव आ गया। वहीं भारती ने पढ़ाई छोड़ दी थी। इसके बाद भी दोनों का मोबाइल के माध्यम से संपर्क बना रहा। साथ ही युवक बीच-बीच में अपने मामा के घर आता था।

पूछताछ में आरोपित बृजेश ने पुलिस को बताया कि परिवार वालों ने उसकी शादी दूसरी जगह तय कर दी थी। उसका अप्रैल में विवाह होना था।

इसकी जानकारी भारती को भी हो गई थी। भारती शादी तोड़ने के लिए दबाव बना रही थी। इस पर बृजेश ने उसे रास्ते से हटाने की योजना बना ली। उसने 12 मार्च को भारती को अपने गांव बुलाया। इसके बाद उसे खेत में ले जाकर हत्या कर दी।

हत्या के बाद बृजेश भारती के मोबाइल को अपने साथ घर ले गया था। भारती के गांव में कई लोगों को उनके प्रेम संबंध की जानकारी थी। भारती के गायब होने पर उन्होंने घरवालों को इसकी जानकारी दी।

इस पर भारती के परिवार वाले मेड़पार गए थे। लोगों का ध्यान भटकाने के लिए बृजेश ने भारती के मोबाइल से उसके भाई के नंबर पर मैसेज किया। इसमें भारती की ओर से किसी दूसरे लड़के के साथ जाने की बात लिखी थी।

साथ ही कभी वापस नहीं आने और बृजेश के साथ नहीं होने की बात लिखी थी।

इससे पुलिस ने साइबर सेल की मदद ली। साइबर सेल के माध्यम से पता चला कि मोबाइल बिल्हा क्षेत्र में सक्रिय था। इससे पुलिस को युवक पर शक हुआ।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button