छत्तीसगढ़

छत्तीसगढ़ के राशन दुकान संचालन के लिए मांगे आवेदन, जरूरी शर्तो को पूरा करने वालों को मिलेगी दुकान

बिलासपुर। शासकीय उचित मूल्य दुकान चाहिए तो राज्य शासन द्वारा मांगी गई जानकारी उपलब्ध करानी होगी। तय शर्तों को पूरा करने वालों को ही उचित मूल्य दुकान का संचालन की जिम्मेदारी दी जाएगी।

मस्तूरी ब्लाक अंतर्गत दो गांव में राशन दुकान संचालन के लिए अनुविभागीय अधिकारी ने आवेदन मंगाए। 30 अप्रैल तक जस्र्री जानकारी के साथ आवेदन करना होगा।

विकासखंड मस्तूरी के अंतर्गत ग्राम पंचायत किरारी एवं ग्राम पंचायत धनिया में शासकीय उचित मूल्य दुकान के आबंटन हेतु अनुविभागीय अधिकारी राजस्व मस्तूरी ने आवेदन मंगाए हैं। इच्छुक समूह अथवा संस्था को निर्धारित प्रारूप में आवेदन जमा करने के लिए 30 अप्रैल तक की मोहलत दी गई है।

आवेदन से संबंधित सभी शर्तें एवं अन्य जानकारी कार्यालय अनुविभागीय अधिकारी राजस्व मस्तूरी, तहसील कार्यालय मस्तूरी, जनपद पंचायत कार्यालय मस्तूरी एवं संबंधित ग्राम पंचायत के सूचना पटल पर भी चस्पा कर दी गई है।

सूचना पटल में दी गई शर्तों को पूरा करने वालों के आवेदन पर ही विचार किया जाएगा। इसके बाद दुकान आवंटन को लेकर प्राथमिकता दी जाएगी। इसी आधार पर संचालन की अनुमति दी जाएगी।

शासकीय उचित मूल्य दुकान संचालन के दौरान बीपीएल और एपीएल हितग्राहियों को खाान्न् आपूर्ति को लेकर सबसे ज्यादा गड़बड़ी मस्तूरी ब्लाक के ग्रामीण क्षेत्रों की दुकानों में ही है।

राशन दुकान संचालकों के खिलाफ कलेक्टर बिलासपुर के अलावा मस्तूरी एसडीएम के समक्ष लगातार शिकायत भी ग्रामीण दर्ज करा रहे हैं। शिकायतों के बाद भी अफसर गंभीरता नहीं बरत रहे हैं। इसके चलते कार्डधारक हितग्राहियों को परेशानी का सामना भी करना पड़ रहा है।

मस्तूरी ब्लाक के ग्राम पंचायत धनगंवा के ग्रामीणों ने राशन दुकान संचालक के खिलाफ हल्ला बोलते हुए कलेक्टोरेट का घेराव कर दिया था।

ग्रामीणों ने दुकान संचालक पर आरोप लगाया था कि मृत व्यक्तियों के नाम से हर महीने खाान्न् निकाला जा रहा है। पात्र हितग्राहियों को खाान्न् की आपूर्ति नहीं की जा रही है। ग्रामीणों की शिकायत के बाद जांच कराई गई थी। जांच में ग्रामीणों की बात सही निकली थी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button