छत्तीसगढ़

BIG BREAKING : प्रदेश के इस जिले में आज से टोटल लॉकडाउन, जरूरी सेवाओं को छोड़कर बाकी सभी दुकानें रहेंगी बंद

दुर्ग: प्रदेश में कोरोना का ग्राफ तेजी से बढ़ रहा है। आए दिन यहां अलग अलग इलाकों से कई हजार नए मरीजों की पुष्टि हो रही है। वहीं मौतों का आंकड़ा में भी तेजी से इजाफा हो रहा है।

कोरोना के बढ़ते मामले को देखते हुए दुर्ग में आज से टोटल लॉकडाउन लागू हो गया है। कलेक्टर डॉ. सर्वेश्वर नरेंद्र भुरे ने 6 अप्रैल से 14 अप्रैल तक टोटल लॉक​डाउन की घोषण की है। इसका असर आज सुबह से ही देखने को मिल रहा है।

 

वहीं लॉकडाउन के दौरान सिर्फ जरूरी सेवाओं को बस छूट दी गई है। वहीं बेवजह घूमने वालों के खिलाफ एफआईआर दर्ज किया जाएगा। बता दें कि दुर्ग में 15 हजार के करीब कोरोना मरीज पहुंच चुके हैं। वहीं 1 महीने में 100 से ज्यादा मौतें हो चुकी हैं। वहीं अब प्रशासन ने लॉकडाउन में कोरोना के रोकथाम के उपाए किए हैं। कलेक्टर ने लॉकडाउन में सख्ती के निर्देश दिए हैं।

 

कलेक्टर ने की अपील

कलेक्टर डॉ. सर्वेश्वर नरेंद्र भुरे ने आम नागरिकों से अपील की है कि जिले में संक्रमण के तेज प्रसार को नियंत्रित करने यह बहुत जरूरी है कि लॉकडाउन के माध्यम से कोरोना की गतिशीलता को नियंत्रित किया जाए। इसके लिए नागरिकों का सहयोग बेहद जरुरी है। पूर्व में जिले में लॉक डाउन लगाए गए थे और जन सहयोग से कोरोना की पहली लहर को रोक पाने में सफलता मिली थी।

इस बार भी कोविड संकट के दौर में धैर्य की जरूरत है ताकि कोविड संक्रमण के प्रसार को नियंत्रित किया जा सके। कलेक्टर ने नागरिकों से अपील की है कि घर में रहें, सुरक्षित रहें। पिछली बार की तरह हमने लॉक डाउन में सम्पूर्ण संयम का परिचय दिया तो कोविड की गंभीरता से पूरी तरह से बच सकेंगे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button