छत्तीसगढ़

निर्विरोध जनपद अध्यक्ष निर्वाचित हुए यतेन्द्र साहू

महासमुन्द। जनपद पंचायत अध्यक्ष के चुनाव में कांग्रेस के यतेन्द्र साहू आज निर्विरोध जीत हासिल की। उनके निर्विरोध निर्वाचित होने से इलाके में खुशी का माहौल व्याप्त है।

उन्होंने अपनी इस जीत का बड़ा श्रेय महासमुन्द के विधायक विनोद चन्द्राकर को दिया है। उनकी रणनीति के सामने प्रतिद्वंदियों के सारे पैतरे बाजी धरी की धरी रह गई। चुनाव पूर्व ही महासमुन्द जनपद अध्यक्ष के लिए यतेन्द्र साहू की जीत निश्चित हो थी। चुनाव की सिर्फ औपचारिकता ही रह गई थी। जैसा लोगों का इस चुनाव का अंदाजा था, परिणाम भी उसकी तरह से सामने आई।

-मालूम हो कि पिछले दिनों महासमुन्द जनपद पंचायत के अध्यक्ष भागीरथी चन्द्राकर का देहांत तो जाने के बाद से यह पद खाली पड़ा था। भागीरथी चन्द्राकर महासमुन्द के कद्दावर नेताओं से एक थे। उनके देहांत के बाद से यह सीट खाली पड़ी थी। 25 जनपद सदस्य पाली इस जनपद पंचायत के अध्यक्ष पद की कमान कांग्रेस ने विधायक विनोद चन्द्राकर को दे रखी थी।

जिला प्रशासन ने चुनाव के लिए आज 12 अप्रैल की तारिख मुकर्र कर रखी थी। चुनाव की तारिख सामने आने के बाद से ही भाजपा ने इस चुनाव का बहिष्कार कर दिया था और आज इस चुनाव में कोई भी भाजपा का नेता नजर नहीं आया ना ही भाजपा समर्थित जनपद सदस्य, सभी चुनावी स्थल से गायब रहे। आज दोपहर 12 बजे से चुनाव की प्रक्रिया शुरू हुई। नामांकन फार्म लेने वालों में सिर्फ कांग्रेस के यतेन्द्र साहू पहुंचे और उन्होंने ही नामांकन फार्म भरा। नियत समय तक कोई और दूसरा इस पद के लिए नामांकन नहीं भरने की वजह से चुनाव के पीठासीन अधिकारी ने यतेन्द्र साहू को निर्विरोध अध्यक्ष की घोषणा कर दी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button