Uncategorized

छत्तीसगढ़ में मंत्री कवासी लखमा ने ली बैठक, कोरोना से निपटने विभाग के अधिकारियों को दिए आवश्यक निर्देश

रायपुर। मंत्री कवासी लखमा ने गुरुवार को सभी जिले के विभागीय अधिकारियों की बैठक ली। उन्होंने कोरोना संक्रमण से उत्पन्न परिस्थितियों के संबंध में विस्तार से समीक्षा की। उन्होंने विभाग की ओर से कोरोना मरीजों के लिए मेडिकल ऑक्सीजन की आपूर्ति पर की गई कार्यवाही की जानकारी दी। लॉकडाउन में अवैध शराब की रोकथाम करने के निर्देश दिए।

उद्योग मंत्री लखमा ने सुकमा जिला मुख्यालय से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से जुड़े विभागीय अधिकारियों को प्रदेश व जिले में बढ़ते कोरोना संक्रमण के मद्देनजर आवश्यक दिशानिर्देश दिए। उन्होंने उद्योग विभाग की समीक्षा के दौरान अधिकारियों से उद्योग विभाग की ओर से प्रदेश के उद्योगों से कोरोना मरीजों के लिए मेडिकल ऑक्सीजन आपूर्ति संबंधी की गई कार्यवाही की विस्तार से जानकारी ली।

उन्होंने लॉकडाउन के दौरान उद्योग की स्थिति वर्तमान में संचालित उद्योग के संबंध में चर्चा की। उद्योगों में कार्यरत कर्मचाारियों को सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए मास्क व सैनेटाइजर का उपयोग जरूरी तौर पर करने कहा।

कारखानों में कार्यरत कर्मचारियों की नियमित स्वास्थ्य संबंधी जांच कराने कहा। आबकारी विभाग की समीक्षा के दौरान उन्होंने राज्य में अवैध शराब की तस्करी और बिक्री पर रोक लगाने कहा। साथ ही अन्य राज्यों से आने वाली शराब व राज्य में बनने वाली अवैध शराब की रोकथाम के लिए सख्त कार्रवाई के के निर्देश दिए।

मंत्री लखमा ने विभाग के 45 वर्ष से अधिक आयु के अधिकारियों व कर्मचारियों को वैैक्सीनेशन पूर्ण कराने कहा। 18 से 45 वर्ष के समस्त अधिकारियों व कर्मचारियों की सूची तैयार करने निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि विभागीय अधिकारियों को सोशल डिस्टेंसिंग, सैनेटाइजर एवं मास्क का नियमित उपयोग करना चाहिए।

विभागीय अधिकारियों एवं कर्मचारियों को शासन एवं जिला प्रशासन की ओर से जारी आदेश का पूर्ण रूप से पालन किया जाए। उन्होंने औद्योगिक संस्थाओं से विभिन्न तरह से मदद एवं सी.एस.आर. मद से कोरोना मरीजों के इलाज के लिए दी गई स्वीकृत के लिए धन्यवाद दिया। उन्होंने प्रदेश के अधिकारियों का उत्साहवर्धन करते हुए कहा कि कोरोना से सुरक्षित रहते हुए अति आवश्यक विभागीय कार्यों में तेजी लाएं। लॉकडाउन के समय जारी गाइडलाइन का पालन किया जाए।

आबकारी विभाग कोरोना संक्रमण मंत्री कवासी लखमा लॉकडाउन विभागीय अधिकारियों

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button