Uncategorized

छत्तीसगढ़ में जरूरतमंद व गरीबों को दो माह का मुफ्त में मिलेगा राशन

रायपुर। छत्तीसगढ़ में जरूरतमंद राशनकार्डधारियों को मई और जून का राशन मुफ्त में दिया जाएगा। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने गुरुवार को नगर निगमों के महापौर और अफसरों की समीक्षा बैठक में यह घोषणा की। वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से हुई इस बैठक के दौरान राजनांदगांव मेडिकल कालेज अस्पताल की अव्यवस्था की शिकायतों पर सीएम नाराज हुए। सीएम ने राजनांदगांव अस्पताल के अधीक्षक को तत्काल हटाने के निर्देश दिए।

सीएम ने वहां की व्यवस्था को तुरंत बहाल करने व मरीजों की उच्च स्तरीय इलाज की सुविधा मिले इसके लिए व्यवस्था बनाने के निर्देश दिए। सीएम ने बिलासपुर में संक्रमण दर की बढ़ोतरी पर चिंता जाहिर करते हुए उसे नियंत्रित करने के निर्देश दिए। सरकार ने महापौर और पार्षद निधि का उपयोग कोरोना वायरस के नियंत्रण और उपचार में खर्च करने की भी अनुमति दे दी है।

मुख्यमंत्री बघेल ने गुरुवार को राज्य के नगर निगम क्षेत्रों में कोरोना महामारी के नियंत्रण, उपचार और जरूरतमंद लोगों की मदद के संबंध में महापौर, कलेक्टर एवं निगम आयुक्तों की वर्चुअल समीक्षा बैठक ली। मुख्यमंत्री ने कहा कि कोरोना संक्रमण की गंभीर चुनौती हमारे सामने है। राज्य के नगरीय निकायों में विशेषकर नगर निगम क्षेत्रों में कोरोना के संक्रमितों की संख्या अत्याधिक है।

उन्होंने कहा कि वर्तमान समय में निगम क्षेत्रों में साफ-सफाई, मेडिकल वेस्ट के निष्पादन, होम आइसोलेशन में रह रहे मरीजों को दवाओं और राशन, फल-सब्जी आपूर्ति की व्यवस्था की बड़ी जिम्मेदारी नगर निगमों पर है। उन्होंने कहा कि कोरोना की चुनौती से निपटने के लिए हम सबको बिना थके, बिना रुके सामंजस्य के साथ काम करना है। उन्होंने कहा कि लोगों को किसी भी तरह की असुविधा न हो इसका विशेष रूप से ध्यान रखा जाना चाहिए।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button