छत्तीसगढ़

विधायक शकुंतला साहू के विधायक निधि के 2 करोड़ की राशि नि:शुल्क कोविड टीकाकरण में होंगे खर्च

रायपुर। कसडोल विधायक एवं संसदीय सचिव शकुंतला साहू ने अपने विधायक निधि के 2 करोड़ रुपये को 1 मई से 18 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों को लगने वाले निःशुल्क कोविड टीकाकरण के लिए दिया है । आपको बता दे कि 1 मई से 18 वर्ष के आयु के ऊपर वाले लोगों को कोरोना का टीका लगना है इसके लिए संसदीय सचिव ने अपने विधायक निधि से 2 करोड़ की राशि मुख्यमंत्री सहायता कोष में दिया है । इस राशि का उपयोग निःशुल्क टीकाकरण में किया जायेगा । आपको बताते चले कि संसदीय सचिव शकुंतला साहू कोविड काल में लगातार लोगों की मदद के लिए आगे आ रहीं है।

बलौदाबाजार जिले के लिए बलौदाबाजार में जल्द ही कोविड सेंटर खुलने वाला है जहां 600 बिस्तर कोविड मरीजों के लिये रखी गई है । इस कोविड सेंटर में 150 वेंटिलेटर की भी व्यवस्था की गई है । जानकारी के मुताबिक कसडोल विधायक एवं संसदीय सचिव लगातार सभी अधिकारियों से इस संबन्ध में बात कर रही है और युद्धस्तर पर इस कोविड सेंटर को शुरू करने की तैयारी की जा रही है ।  कसडोल की विधायक शकुंतला साहू ने कहा कि 18 वर्ष से अधिक लोगों को 1 मई से कोरोना का निःशुल्क टीका लगना है इसके लिए मैंने स्वेक्षा से अपने वित्तीय वर्ष 2021-22 की विधायक निधि की 2 करोड़ की राशि मुख्यमंत्री सहायता कोष में देने का निर्णय लिया है।

संसदीय सचिव ने कहा कि यह हमारी सरकार का बहुत अच्छा निर्णय है और मुझे लगता है कि टीकाकरण से आने वाले दिनों में इस महामारी से जरूर निजात मिलेगी । संसदीय सचिव ने सभी लोगों से भी अपील की है कि आने वाले 1 मई के से लगने वाले निःशुल्क टीकाकरण में आप सभी टीका लगवाएं । संसदीय सचिव ने बताया कि आज मैंने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये मुख्यमंत्री से कहा है कि जल्द ही बलौदाबाजार में बनने वाले 600 बिस्तर वाले कोविड सेंटर को चालू किया जाये इसके लिए सीएम भूपेश बघेल ने भी जल्द चालू करने का आश्वाशन दिया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button