क्राइमछत्तीसगढ़

भाठागांव स्थित इस अस्पताल पर कार्रवाई की तैयारी में स्वास्थ्य विभाग…

रायपुर. राजधानी के भाठागांव स्थित लक्ष्मी केयर सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल में सौदेबाजी का एक वीडियो वायरल हुआ था. इसके बाद खबर को प्रमुखता से प्रकाशित किया था. खबर के बाद स्वास्थ्य विभाग की जांच टीम अस्पताल पहुंची, लेकिन अस्पताल प्रबंधन अब सौदेबाजी को लेकर आनाकानी कर रहा है. उनका कहना है कि वीडियो को एडिट कर के पेश किया गया है. जबकि स्वास्थ्य विभाग की जांच टीम आज अस्पताल पर बड़ी कार्रवाई कर सकती है.

दरअसल, लक्ष्मी केयर हॉस्पिटल के वायरल वीडियो में नर्स और महिला डॉक्टर एक कोरोना मरीज के परिजन से बेड दिलाने के नाम पर सौदेबाजी करती हुई दिख रही हैं. ये वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है. इसकी भनक स्वास्थ्य विभाग को लगी. स्वास्थ्य विभाग जांच के लिए लगातार टीम भेज रहा है, लेकिन अस्पताल प्रबंधन मामले में चुप्पी साधे है. इतना ही नहीं बचने के लिए कई पैतरे भी आजमा रहा है.

 

हॉस्पिटल पहुंची चार सदस्यीय जांच टीम

मामले में जिला चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर मीरा बघेल ने बताया कि आज फिर से जांच के लिए लक्ष्मी केयर हॉस्पिटल चार सदस्यीय टीम रवाना किया गया है. इसके पहले भी दो बार टीम जांच के लिए भेजी गई थी, लेकिन हॉस्पिटल प्रबंधन ने महिलाओं को सामने कर बचने की फिराक में है. जांच कमेटी के सवालों का जवाब नहीं मिल रहा था. इसलिए आज टीम में महिला अधिकारियों को भी शामिल किया गया है.

कोरोना मरीजों से हॉस्पिटल में लूट !

बता दें कि लक्ष्मी केयर सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल में कोरोना मरीजों से अस्पताल प्रबंधन लूट कर रहा था. इलाज के नाम पर गरीबों की जेबें खाली कर रहा था. इस काले कारनामे को बीजेपी नेता गौरीशंकर श्रीवास ने उजागर किया था. अस्पताल में कोरोना मरीज को भर्ती करने से पहले 5 लाख रुपये के पैकेज की डिमांड की गई थी.

बीजेपी नेता ने वीडियो किया था वायरल

इतना ही नहीं कोरोना मरीज के वेंटिलेटर या आईसीयू पर जाते ही 5 लाख रुपए का जमा करने की बातचीत हुई. इसके बाद 3.50 लाख में सौदा तय हुआ. अस्पताल पैसे चैक में लेने को तैयार नहीं था. उनको कैश में सब चाहिए. इसके बाद बीजेपी नेता ने वीडियो को सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया था.

बिंदुवार जानें पूरा माजरा…

तीसरी बार स्वास्थ्य विभाग की टीम जांच के लिए पहुंची
जांच टीम को हॉस्पिटल प्रबंधन का नहीं मिल रहा सपोर्ट
लक्ष्मी केयर सुपर स्पेशियालिटी हॉस्पिटल भाठागांव तीसरी बार स्वास्थ्य विभाग की टीम जांच के लिए पहुंची
दो बार जाँच कमेटी को नहीं मिला सपोर्ट महिलाओं को आगे कर बचने की फ़िराक़ में प्रबंधन

प्रबंधन से निपटने जांच कमेटी में महिला अफसर शामिल
वीडियो एडिट कर पेश करने पर अड़ा प्रबंधन
मामले में सवाल का जवाब देने से बच रहा प्रबंधन
कोरोना संक्रमित मरीज को हॉस्पिटल में भर्ती करने से पहले 5 लाख रुपये की मांगहॉस्पिटल प्रबंधन द्वारा मांग करते हुए वीडियो हुआ वायरल

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button