छत्तीसगढ़

राजधानी में मितानिनों को मिलने लगा सैनिटाइजर,मास्क, हैंड ग्लव्स और गमबूट, मुख्यमंत्री का माना आभार

रायपुर। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की घोषणा के परिपालन में राज्य की मितानिनों को कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए जिला प्रशासन की ओर से सैनिटाइजर और मास्क के साथ-साथ हैंड ग्लव्स और गमबूट देने का सिलसिला शुरू हो गया है। गुरुवार को बेमेतरा जिले के खंडसरा सामुदायिक केंद्र के अंतर्गत आने वाले गांवों में कार्यरत मितानिनोंं को कलेक्टर शिव अनंत तायल ने प्रदान करते हुए बधाई और शुभकामनाएं दी ।

कलेक्टर बेमेतरा शिव अनंत तायल ने बताया कि 6 मई को खंडसरा सामुदायिक केंद्र में आयोजित एक संक्षिप्त कार्यक्रम में 26 मितानिनोंको प्रतीक स्वरूप उक्त सामग्री प्रदान की गई। बेमेतरा जनपद पंचायत अंतर्गत कुल 485 मितानिनें कार्यरत हैं। उन्होंने बताया कि 10 मई को नवागढ़ जनपद पंचायत अंतर्गत कार्यरत मितानिनों को सैनिटाइजर ,मास्क, हैंड ग्लव्स, गम बूट आदि का वितरण किया जाएगा ।

नवागढ़ में 465 ,बेरला में 444 और साजा जनपद में 552 मितानिन बहनें कार्यरत हैं। सभी मितानिनों उक्त सामान प्रदान किए जाने की व्यवस्था जिला प्रशासन की ओर से पूरी कर ली गई है।

गौरतलब है कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने 4 मई को सरगुजा और बस्तर संभाग के मितानिनोंऔर ग्रामीण स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं से बात की थी। उन्होंने गांवों में कोरोना के संक्रमण की रोकथाम, लक्षण वाले मरीजों की पहचान और उन्हें कोरोना दवा किट प्रदान करने में इनके योगदान की सराहना की थी।

साथ ही इनकी सुरक्षा के लिए शासन-प्रशासन की ओर से निशुल्क सैनेटाइजर और मास्क दिए जाने की घोषणा की थी। इससे मितानिनों और स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं की गांवों के भ्रमण के दौरान सुरक्षा हो सकें।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button