छत्तीसगढ़

सीएम, पीएल पुनिया की वर्चुअल बैठक, संसदीय सचिव ने सिटी स्कैन मशीन की स्थापना पर कराया ध्यानाकर्षित

महासमुंद। छग कांग्रेस के प्रभारी पीएल पुनिया, मुख्यमंत्री भूपेश बघेल व स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव के साथ आज मंगलवार को संसदीय सचिव विनोद चंद्राकर ने वर्चुवल वीडियो कांफ्रेसिंग में शामिल होकर जिले में कोविड 19 के संक्रमण की स्थिति पर चर्चा की। संसदीय सचिव चंद्राकर ने जिले में कोरोना संक्रमण से निपटने की जा रही शासन-प्रशासन के प्रयासों की जानकारी देने के साथ ही यहां जिला हाॅस्पिटल मेडिकल काॅलेज के लिए सिटी स्कैन स्थापित किए जाने ध्यानाकर्षित कराया।

वर्चुवल वीडियो कांफ्रेसिंग-
मंगलवार को प्रदेश प्रभारी पुनिया, मुख्यमंत्री बघेल व स्वास्थ्य मंत्री सिंहदेव ने वर्चुवल वीडियो कांफ्रेसिंग के माध्यम से कोरोना महामारी के संक्रमण को लेकर चर्चा की। जिसमें ससंदीय सचिव ने जिले की वस्तुस्थिति से अवगत कराते हुए कहा कि यहां जब से वायरोलाॅजी लैब की स्थापना हुई तब से यहां टेस्टिंग में बढ़ोत्तरी हुई है। शासन-प्रशासन के प्रयासों से पिछले कुछ दिनों से पाॅजिटिविटी दर में गिरावट आई है।

सिटी स्कैन मशीन की जरूरत-
संसदीय सचिव ने बताया कि यहां मेडिकल काॅलेज की शुरूआत होने के बाद यहां चिकित्सा सुविधाओं में विस्तार हुआ है। वायरोलाॅजी लैब के साथ ही आक्सीजन प्लांट के साथ ही आक्सीजनयुक्त बेडों की संख्या बढ़ोत्तरी हुई है। इसके लिए उन्होंने मुख्यमंत्री बघेल व स्वास्थ्य मंत्री सिंहदेव का आभार जताया।

संसदीय सचिव ने सिटी स्कैन मशीन की स्थापना की ओर ध्यानाकर्षित कराते हुए कहा कि जिला मुख्यालय स्थित हाॅस्पिटल में सिटी स्कैन मशीन की नितांत जरूरत है। यहां एकमात्र निजी हाॅस्पिटल में सिटी स्कैन की सुविधा होने के कारण मरीजों को परेशानी होती है। वर्तमान में कोरोना वायरस के संक्रमण की स्थिति में सिटी स्कैन की सुविधा मुहैया होने से काफी राहत मिल सकेगी। इसी तरह वैक्सीनेशन को लेकर भी ध्यानाकर्षित कराया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button