छत्तीसगढ़पॉलिटिक्स

एक तरफ किसान सम्मान निधि की बात करना दूसरी तरफ डीएपी खाद के दाम बढ़ाना यही है मोदी सरकार का दोहरा चरित्र : रश्मि चंद्राकर

महासमुंद। केंद्र सरकार द्वारा खाद के मूल्यों में बेतहाशा वृद्धि करने की कड़ी निंदा करते हुए कांग्रेस कमेटी महासमुंद जिलाध्यक्ष डॉ रश्मि चंद्राकर ने कहा कि केंद्र की मोदी सरकार का किसानों के प्रति दोहरा चरित्र उजागर हुआ है। संकट काल में भी आपदा को अवसर में बदलना मोदी सरकार को अच्छी तरह से आता है। किसानों को फसल की दुगनी कीमत देने और किसान निधि देने की बात करने वाली मोदी सरकार किसानों को डीएपी खाद का दाम बढ़ाकर लूट रही है।

कुछ दिनों में किसानी शुरू होने वाला है और ऐसे अवसर में खाद के दामों में 650 रुपए तक वृद्धि करना किसानों के साथ धोखा है।
2020 एवं 2021 में खाद के दामों में डीएपी 1200 से 1850 रुपए , पोटास 875 से 1000 रुपए , सुपर 375 से 406 रुपए वृद्धि किया है। किसान सम्मान निधि के नाम पर मोदी सरकार किसानों के साथ छलावा कर रही है, महज 2,000 किसानों को सम्मान निधि देकर खाद के दामों में प्रति बोरा 650 रुपए तक वृद्धि करना मोदी सरकार के दोहरे चरित्र को उजागर करता है।

जिलाध्यक्ष डॉ रश्मि चंद्राकर ने आगे कहा कि मोदी सरकार ने कहा था कि एमएसपी दुगनी हो जाएगी मगर अभी तक मात्र 50 रुपए ही धान का समर्थन मूल्य बढ़ाया गया जबकि किसानों से खाद के दामों में 650 रुपए तक वृद्धि हुई है, हमेशा से ही भाजपा सरकार किसानों के साथ अन्याय करते आ रही है। किसानों की आय दोगुनी करने का झूठा आश्वासन देने वाले, आज खाद के दामों में बेतहाशा वृद्धि करके मोदी सरकार ने साबित कर दिया कि उन्हें किसानों के लिए कोई सरोकार ही नहीं है ।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button