क्राइमछत्तीसगढ़

रायपुर में शिकायत गहने-नकदी चोरी होने की, पुलिस वालों ने लिखा सिगरेट-बीड़ी हुआ चोरी

रायपुर। राजधानी रायपुर के पुलिस थानों में सही रिपोर्ट लिखवाना भी मुश्किल हो गया है। घर से गहने और नकदी चोरी होने की शिकायत करने पर थाने वाले जबरदस्ती सिगरेट-बीड़ी चोरी होना लिख रहे हैं।

मामला खमतराई थाना इलाके का है। आरोपितों के पकड़े जाने पर जब पीड़ि‍त थाने पहुंचे और अपने सामान की मांग करने लगे तो पुलिस वालों ने उन्हें बाहर का रास्ता दिखा दिया। इससे परेशान पीड़ितों ने एसएसपी अजय यादव से इसकी शिकायत की है।

रामेश्वरनगर निवासी के. तुलसी राव के घर और दुकान में 24 मई को चोरी हुई थी। उनके दुकान से सिगरेट-बीड़ी व अन्य सामान चोरी हुआ था। इसके अलावा उनके घर से जेवर व नकदी भी चोरी हुए थे। इसकी शिकायत तुलसी और उनकी पत्नी के. लीला ने खमतराई थाने में की। इस दौरान उन्होंने जेवर चोरी होने की शिकायत की थी, लेकिन पुलिस ने केवल सिगरेट-बीड़ी चोरी होने की रिपोर्ट लिखी। एफआईआर में जेवर, नकदी, घड़ी व मोबाइल का उल्लेख नहीं किया। और न ही उनकी आपत्ति करने पर सुधार किया।

पकड़े गए दो चोर

खमतराई पुलिस ने चोरी करने वाले दो युवकों को पकड़ा। इसके बाद तुलसी और उसकी पत्नी को थाने बुलाया गया और बताया कि चोरों के कब्जे से केवल सिगरेट और बीड़ी मिला है। इस पर तुलसी और उसकी पत्नी ने आपत्ति करते हुए जेवर व नकदी की मांग की। पुलिस ने केवल सिगरेट-बीड़ी चोरी होना बताते हुए दोनों चोर को कोर्ट में पेश कर दिया।

जहां से दोनों को जमानत मिल गई। पुलिस के रवैए से परेशान होकर तुलसी और उसकी पत्नी ने एसएसपी से पूरे मामले की शिकायत की है। इस संबंध में खमतराई टीआई विनित दुबे को कॉल कर जानकारी लेने की कोशिश की गई लेकिन संपर्क नहीं हो पाया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button