छत्तीसगढ़

कनिष्का फाउन्डेशन द्वारा किया गया आँगन बॉडी केंद्र में ध्वाजारोहण

रायपुर । कनिष्का फाउन्डेशन रायपुर छतीसगढ द्वारा 15 अगस्त 2021 को 75 वें स्वतन्त्रता दिवस अमृत महोत्सव के अवसर संघर्ष नगर आँगन बॉडी केन्द्र में ध्वजारोहन का कार्यक्रम आयोजित किया गया सर्वप्रथम संस्था कीअध्यक्षा खुशुबू शर्मा द्वारा ध्वाजारोहण का कार्यक्रम किया।

खुशबू शर्मा ने अपने सम्बोधन में सभी को 75 वे गणतंत्र दिवस की बधाई देते हुवे कहा कि आज हम भारत की स्वन्त्रता की 75 वी वर्षगांठ मना रहे है इन 75 सालों में भारत ने सभी क्षेत्रों में विकास किया है परन्तु अभी भी बहुत कुछ करना बाकी है महिलाओं को आत्मनिर्भर बनाने के लिए कुछ अधिक कार्य करने की जरूरत है साथ ही बच्चो और वृद्धों के लिए भी औऱ अधिक काम करने की जरूरत है समाज का प्रत्येक व्यक्ति यदि पूरी ईमानदारी से मेहनत से कार्य करे तो भारत और भी तेजी से आगे बढ सकता है ।

आंगनबाड़ी केंद्र की पर्यवेक्षक श्रीमती यमुनेश पाण्डे लोगो को संबोंधित करते हुवे कहा कि भारत आज विश्व का सबसे बड़ा लोकतंत्र वाला देश है हमारे भारत की सबसे बड़ी विशेषता ये है कि अनेकता में एकता है भारत के चहुमुखी विकास के लिए ये बहुत जरूरी है।

अमृत महोत्सव में ठीक 11 बजे राष्ट्रगान मे विश्व रिकार्ड बनाने के लिए एन जी ओ महासंघ के प्रोग्राम में शामिल होना था जिसमे कनिष्का फाउन्डेशन भी प्रमुख रूप से भागीदार थी कनिष्का फाउन्डेशन की अध्यक्षा, सदस्यों के साथ साथ आंगनबाड़ी केंद्र की प्रभारी एवं कार्यकर्ता,सहायिकाएं एवं महिला समूह की सदस्य शामिल हुए।

कार्यक्रम के अंत मे कनिष्का फाउन्डेशन के द्वारा सेव,बूंदी,समोसा,चॉकलेट एवं मिठाई बाटीं गई आज के इस प्रोग्राम में प्रमुख रूप से कनिष्का फाउन्डेशन की अध्यक्षा खुशबू शर्मा, श्रीमती यमुनेश पाण्डे (आँगन बॉडी केंद्र पर्यवेक्षक ),ललिता देवांगन,शशि देवांगन,भारती गिरिपुंजे,मीरा ताम्रकार,गीता देवांगन,केसर भोसले,दानेश्वर ठाकुर,संगीता,रजनी,गौरी,कौशिल्या,हीरा,महिला समूह गीता,रूखमणी,आकृति, तनुजा,कविता,रानी,पूजा के साथ साथ कनिष्का फाउंडेशन से नीलू गोस्वामी, संगीता वर्मा,सोनी सिंग, अनीता यादव,अनीता देवगन, सिवानी नायक,दुर्गा साहू, कुंती शाहू, सरिता पांडेय,उमा, शुरेखा देवगन,नीलम देवगन, शामिल थे उपरोक्त जानकारी कनिष्का फाउन्डेशन की अध्यक्षा खुशुबू शर्मा ने दी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button