छत्तीसगढ़

राजधानी के वीआईपी रोड में देर रात पुलिस का चला विशेष वाहन चेकिंग अभियान

रायपुर। राजधानी रायपुर में सड़क व्यवस्था को दुरुस्त करने और आपराधिक वारदातों पर लगाम कसने के लिए पुलिस सड़कों पर उतर आई है। अभियान चलाकर अचानक रात में वाहनों की तलाशी ली जा रही है और शराब पीकर वाहन चलाने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है। इसी कड़ी में शहर के तीन प्रमुख स्थानों को चिह्नित कर बैरिकेडिंग कर अभियान चलागा गया।

वीआईपी टर्निंग, (राम मंदिर के सामने), तेलीबांधा थाना एवं पंडरी थाना के सामने रात 12:00 से 3:00 के मध्य पुलिस ने रास्ते से गुजरने वाले हर वाहन की तलाशी ली और चालकों का ब्रेथ टेस्ट किया। इस दौरान लगभग 100 वाहन चालकों को ब्रेथ एनालाइजर की सहायता से चेक किया गया, जिसमें 25 से अधिक वाहन चालक नशे की हालत में पाए गए। पुलिस ने उनका वाहन जब्त किया गया एवं MV एक्ट की अन्य धाराओं के तहत 35 से अधिक वाहनों पर तीन सवारी, तेज रफ्तार से वाहन चलाने आदि की कार्यवाही कर समन शुल्क काटा गया।

यातायात पुलिस द्वारा शराब पीकर वाहन चलाने वाले वाहन चालकों को माननीय न्यायालय पेश करेगी एवं लाइसेंस निलंबन हेतु परिवहन विभाग भेजा जाएगा। यातायात पुलिस द्वारा भी एक दिन में 200 से अधिक यातायात नियमों का उल्लंघन करने वाले वाहन चालकों के विरुद्ध कार्यवाही करते हुए 65,000 रुपये जुर्माना वसूल किया गया।

विगत सप्ताह भी वीआईपी रोड में विशेष चेकिंग अभियान के दौरान 25 ड्रंक एंड ड्राइव के प्रकरण बनाए गए थे, जिसे न्यायालय में पेश किया गया। उन मामलों में माननीय न्यायालय ने एक लाख 50000 हजार रुपये से अधिक जुर्माना वसूल किया।

यह अभियान कार्यवाही लगातार जारी रहेगी अतः वाहन चालकों से अपील है कि वे शराब के नशे में या किसी भी प्रकार के नशे में वाहन न चलाएं ऐसा करते पाए जाने पर कठोर से कठोर दंडात्मक कार्यवाही की जाएगी यातायात नियमों का पालन करे। सड़कों पर अनुशासनहीनता किसी भी रूप में बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button