क्राइमछत्तीसगढ़

रायपुर के अंबुजा मॉल के पब में देर रात परोसी जा रही शराब, जेसीसीजे ने DGP से की कार्यवाई की मांग

रायपुर। छत्तीसगढ़ जनता कांग्रेस जोगी ने राजधानी के अंबुजा मॉल स्थित ईडीएल पब पर देर रात तक अवैध रुप से शराब परोसने का आरोप लगाया है। इसके लेकर जेसीसीजे के युवा नेता निलेश चौहान ने पुलिस महानिदेशक को ज्ञापन सौंपकर कार्रवाई की मांग कि है।

 

युवा नेता निलेश चौहान ने कहा कि राजधानी रायपुर में देर रात तक दूध और दवा मिले ना मिले अंबुजा मॉल में आसानी से शराब जरूर मिल रहा है। देर रात तक मदिरा प्रेमियों को शराब परोसने की खुली छूट अंबुजा मॉल स्थित EDL पब को मिली हुई है। यहां मदिरा प्रेमियों को विशेष सुविधा दी जाती है।

पब प्रबंधन के द्वारा ग्राहकों से सम्पर्क कर पहले ही गाड़ियों का नम्बर नोट करवा कर मॉल के सिक्योरिटी को सूचित कर दिया जाता है जिससे ग्राहकों को यहां प्रवेश दिया जा सके। यहां तक बाहरी लोगों को देर रात तक शराब पार्सल कर बेची जाती है। इतना ही नहीं 18 वर्ष से कम नबालिग लड़के-लड़कियों की उपस्थिति देखने को मिलती है।

निलेश चौहान ने कहा पूर्व में भी ईडीएल (EDL) पब की इस गतिविधि के लिए शिकायत एसपी को की जा चुकी है परंतु अब तक कोई भी वैधानिक कदम नहीं उठाया गया है। इससे प्रतीत होता है पुलिस और ईडीएल के संचालक की साँठ-गाँठ है और प्रशासन के नाक के नीचे ईडीएल (EDL) के संचालक द्वारा बिना किसी डर के देर रात तक बैठा कर शराब पिलाया जा रहा है।

साथ ही नशीली पदार्थों को भी उपलब्ध करवाया जाता है। पूर्व में बिलासपुर के मैगनेटों मॉल के टीडीएस (TDS) पब में भी देर रात तक शराब पिलाई जाती थी और नशे की वजह से ही गौरांग बोबड़े मडर्र कांड हुआ था।

जेसीसी पिछड़ा वर्ग प्रकोष्ठ के प्रदेशाध्यक्ष संदीप यदु ने कहा ने कहा रायपुर राजधानी में भविष्य में गौरांग बोबड़े जैसी घटना ना हो इसके लिए ईडीएल (EDL) पब पर तत्काल कार्यवाही करते हुए इसे बंद करवाया जाए। इसलिए डीजीपी (DGP) को ज्ञापन सौंपा गया। ताकी इस सम्बंध में आवश्यक कदम उठा कर ऐसे अवैधानिक कार्य में संलिप्त पब संचालक के विरुध आवश्यक कार्यवाही की जाए और पब को सील किया जाए। साथ ही अन्य संचालक द्वारा भी नियम का उल्लंघन कर देर रात तक शराब पिलाने का काम कर रहे ऐसे संस्थानो को बंद किया जाना सुनिश्चित करने की मांग की है। जिससे की भविष्य ने किसी भी प्रकार की घटित होने वाली अप्रिय घटनाओं से बचा जा सके।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button