छत्तीसगढ़

कोरोना वायरस: रायपुर बना कोरोना हॉटस्पॉट, इन-इन कॉलोनियों में सबसे ज्यादा संक्रमित, प्रदेशभर में 1300 से ज्यादा एक्टिव केस

रायपुर। प्रदेश में रोजाना कोरोना संक्रमण दर बढ़ते जा रहा है। वहीं राजधानी रायपुर कोरोना का हॉटस्पॉट बन गया है। जानकारी के अनुसार प्रदेश में इस समय कोरोना के 1 हजार 273 मरीज हैं। उनमें से 301 मरीज अकेले रायपुर में ही हैं। रविवार को ही रायपुर के 90 लोगों में संक्रमण की पुष्टि हुई। बिलासपुर, कोरबा, रायगढ़, दुर्ग और जांजगीर-चांपा में भी मरीजों की संख्या बढ़ी है।

आंकड़ों की बात करें तो यह चौकाने वाले हैं। इस सप्ताह संक्रमित मरीजों की संख्या में 3 अंकों में बढ़ोतरी शुरू हो गई है। औसतन 127 मरीज रोज मिलने लगे हैं। पिछले सप्ताह के मुकाबले इसमें 92 मरीजों की संख्या में बढ़ोतरी हुई है। पहले 35 मरीज ही रोज मिल रहे थे। इसका भी आंकड़ा तीन दिन में दोगुना हो गया था। इसके बाद संक्रमण दर 1.81 प्रतिशत पहुंच गई है।

स्वास्थ्य विभाग की ओर से देर रात जारी बुलेटिन के मुताबिक रविवार को दिन भर में कोरोना के केवल 15 हजार 978 नमूनों की जांच हुई। इसी दौरान 290 लोगों में संक्रमण की पुष्टि हुई। बिलासपुर में 52, कोरबा में 40, रायगढ़ में 37 और दुर्ग में 33 मरीजों का पता चला है। अब रायगढ़ में 257, बिलासपुर में 235, दुर्ग में 112, कोरबा में 97 और जांजगीर-चांपा जिले में कोरोना के 69 एक्टिव केस हो गए हैं।

 

यहाँ-यहाँ मिले संक्रमित
अपक बताते चले कि रविवार को रायपुर 90 लोग कोरोना संक्रमित मिले। उनमें पांच बच्चे भी शामिल हैं। ये मरीज शंकर नगर, भाटागांव, सिंगापुर सिटी, वालफोर्ट सिटी, कमल विहार, डीडी नगर, निमोरा, सड्‌डू, श्री नगर, सदानंद नगर, संजय नगर, रायपुरा, मोवा, विधायक कॉलोनी, सुंदर नगर, देवेंद्र नगर, सेजबहार, चंगोराभाटा, कचना, स्वर्णभूमि, चौबे कॉलोनी, समता कॉलोनी, सिविल लाइंस, वल्लभ नगर, संतोषी नगर, कोटा, पचपेड़ी नाका और सुधर्म जैन विहार में ये केस मिले हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button