छत्तीसगढ़

अग्निपथ संभव तो राजपथ योजना लागू क्यों नही करती सरकार : नीरज साहू , छात्र नेता

रायपुर। सेना में 4 वर्ष के लिए अग्निपथ योजना के तहत सेना भर्ती का मार्ग स्थापित करने की केंद्र सरकार की योजना का युवा वर्ग द्वारा जोरदार विरोध किया जा रहा है।देश के सभी जगहों पर प्रदर्शन जारी है , ऐसे में आम आदमी पार्टी यूथ विंग प्रदेश सचिव एवं छात्र युवा संघर्ष समिति के पूर्व प्रदेश संगठन प्रभारी नीरज साहू ने आंदोलनरत छात्रों एवं युवाओं से आग्रह किया है किसी भी प्रकार का हिंसक आंदोलन करने से बचें , लोकतंत्र में शांतिपूर्ण विरोध दर्ज कराने का अधिकार सभी को है लेकिन हिंसा का इसमे कोई भी स्थान नही है । केंद्र की सारी नीतियाँ किसान विरोधी , युवा विरोधी , व्यापार विरोधी हैं।

कुछ चुनिंदा उद्योगपतियों को फायदा पहुंचाने के उद्देश्य से केंद्र में बैठी सरकार जनता विरोधी फैसले लेने से बाज़ नही आ रही है , हम इसका खुलकर विरोध करते आ रहे हैं और आगे भी विरोध करेंगे। आज पूरा देश एक आग में जल रहा है , किसान आंदोलन को खत्म हुए अभी ज्यादा समय नही हुआ है और ऐसे में युवाओं के भविष्य के साथ खिलवाड़ करने वाले इस नीति को लाकर केंद्र सरकार , पूरे देश का मजाक बना रही है। युवाओं में आक्रोश ये दर्शाता है कि जनता सरकार की गलत नीतियों से थक चुकी है , 60 सालो से देश को छलने वाली कांग्रेस के विरोध में बीजेपी को सत्ता तक पहुचाने वाली जनता आजादी के 75 साल बाद भी खुद को छला हुआ महसूस कर रही है। जनता ने जिस विश्वास के साथ बीजेपी को बहुमत दिया था वो सब सत्ता के अहंकार में उसी वोट का अपमान कर रहे है , यह लोकतंत्र का अपमान है।

नीरज साहू ने केंद्र सरकार से सवाल पूछते हुए कहा कि सरकार को इस बात का जवाब देना चाहिए कि 4 साल बाद युवाओ का भविष्य क्या अंधेरे में चले जाएगा । जीवन निर्वाह भत्ता की कोई योजना नही है , जब विधायक एवं संसद सदस्य को 5 साल में पेंशन की योजना है तो अग्निपथ में पेंशन योजना क्यों नही , पुराने सारे स्थगित भर्ती और आगामी भर्ती का क्या होगा , उन छात्रों का भविष्य क्या होगा । सरकार इसी तर्ज पर राजपथ योजना लागू करे एवं अग्निपथ योजना में चयनित युवाओ को 4 साल बाद आजिवन निर्वाह भत्ता एवं पेंशन योजना लागू करे अथवा सारे विधायक एवं सांसदों के पेंशन योजना को खत्म करे । जब तक सरकार छात्रों और युवाओ की मांग नही सुनती तब तक शांतिपूर्ण आंदोलन जारी रहेगा।

दिल्ली के कैबिनेट मंत्री गोपाल राय ने संयुक्त रोजगार आंदोलन समिति के माध्यम से आह्वान किया है कि युवाओं के भविष्य के साथ इस तरह बिना किसी भविष्य योजना के खिलवाड़ करना निंदनीय है , इसके विरोध में दिल्ली में SRAC , छात्र युवा संघर्ष समिति एवं अन्य युवा संगठन तथा युवा वर्ग द्वारा शांतिपूर्ण आंदोलन किया जाएगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button