छत्तीसगढ़रायगढ़

लगातार बारिश से प्रदेश के बांधों में तेजी से जलस्तर बढ़ा,विशेष अलर्ट जारी…

रायगढ़ |  लगातार बारिश से प्रदेश के बांधों में तेजी से जलस्तर बढ़ा है। जिसे डैम के गेट खोल के नियंत्रित करने के प्रयास किए जा रहे हैं। इस बीच सूचना मिली है कि कल समोदा बांध से 1 लाख क्यूसेक पानी छोड़ा गया है। जिसके आज दोपहर 12 बजे के करीब जिले में सरिया बरमकेला क्षेत्र में पहुंचने की संभावना है। इसको देखते हुए इन इलाकों के लिए विशेष अलर्ट जारी किया गया है।

कलेक्टर साहू ने राजस्व सहित सभी संबंधित विभागों के अधिकारियों व नोडल ऑफिसर्स को फील्ड में रहने के निर्देश दिए हैं। प्रभावित गांवों के लोगों को सतर्क करने व राहत एवं बचाव की पूरी तैयारी रखने के लिए निर्देशित किया है। उन्होंने एनडीआरएफ की टीम के साथ समन्वय कर प्रभावित जगहों को खाली करवा कर लोगों को राहत शिविरों में भेजने के निर्देश दिए हैं।

बाढ़ प्रभावित गांवों के स्कूलों में 16 से 18 अगस्त तक रहेगा अवकाश

जिला शिक्षाधिकारी से प्राप्त जानकारी के अनुसार कलेक्टर श्रीमती रानू साहू के निर्देश पर रायगढ़ जिले के पुसौर एवं बरमकेला विकासखंड अंतर्गत बाढ़ प्रभावित ग्राम के शालाओं में दिनांक 16, 17 एवं 18 अगस्त को बच्चों के लिए अवकाश होगा। स्कूल के शिक्षक, रसोईया और सफाई कर्मी को बाढ़ राहत कैंप में सहयोग के लिए निर्देशित किया गया

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button