कोरियाछत्तीसगढ़

साइलेंसर चोरी करने वाले अंर्तराज्यीय गिरोह का पुलिस ने किया पर्दाफाश

कोरिया  : कोरिया जिले में कुछ माह से मारूती इको कार के साइलेंसर चोरी की घटना लगातार बढ रही थी, कार के साइलेंसर चोरी करने वाले अंर्तराज्यीय गिरोह का पुलिस ने पर्दाफाश किया है. इन आरोपियों ने सरगुजा रेंज में 76 एवं बिलासपुर जिले में 17 ईको कार के साइलेंसर कीमत 46.50 लाख की चोरी की घटना को अंजाम दिया था.

96 चोरियों का खुलासा पुलिस महानिरीक्षक, सरगुजा रेंज अजय कुमार यादव ने किया. इस गिरोह से 4 गाड़ियों का साइलेंसर, 2 पाना, 5 आरी, घटना में प्रयुक्त 1 बाइक जब्त की गई.

आईजी ने गिरोह को पकड़ने वाली पुलिस टीम को 25,000 रुपए नगद पुरस्कार देने की घोषणा की है.  जिसे पकड़ने के लिए पुलिस महानिरीक्षक, सरगुजा रेंज अजय कुमार यादव ने निर्देश दिया था. इस पर पुलिस अधीक्षक, कोरिया त्रिलोक बंसल ने कार्ययोजना तैयार कर सभी थाना प्रभारियों को निर्देशित किया था.

थाना मनेन्द्रगढ़ में एक ही रात में चार इको कार के साइलेंसर चोरी करने की सूचना मिली थी. एसपी त्रिलोक बंसल की कार्ययोजना अनुसार तुरंत ही मनेन्द्रगढ़ से सभी दिशाओं में टीम रवाना की गई. रात्रि एक टीम को सिद्ध बाबा घाट के नीचे तीन व्यक्ति बैठे मिले, जिन्हें थाना तलब कर पूछताछ करने पर उन्होंने अपना नाम नीरल किन्ही, अंजीत खाखा, आशीष किन्डो बताया. उनके पास बैग की तालाशी लेने पर उनके बैग में 4 नग मारुती इको कार का साइलेंसर का टुकड़ा मिला.

पूछताछ करने पर उन्होने सब्जी मंडी,साइलेंसर चोर गिरफ्तार, एसपी ने किया खुलासामौहारपारा, चनवारीडांड से कार से कुल 4 नग साइलेंसर काट कर चोरी करना कबूला. इसमें से 2 साइलेंसर को सिद्ध बाबा घाटी में छुपाना बताया, जिसे आरोपीयों की निशानदेही पर पुलिस ने बरामद किया. पूछताछ दौरान आरोपियों ने बताया कि उन्होंने अम्बिाकपुर, सूरजपुर, बलरामपुर में भी अपने साथीयों के साथ 76 गाडियों के साइलेंसर चोरी करने की बात कबूल की, इसे एक निर्धारित तरीके से रायगढ़ भेजने की बात बताई.

आरोपियों ने बताया रात करीब 8 से 11 बजे तक रैकी का काम करते थे, उसके बाद देर रात्रि साइलेंसर चोरी कर सुनसान स्थानों पर साइलेंसर के टुकडे कर बैग में भर कर अम्बिकापुर पहुंचते थे और वहां प्रकाश के रूम में पार्सल बनाकर बस के माध्यम से रायगढ़ भेजते थे.

जहां इनके साथी पार्सल रिसिव करते थे, जहां से पार्सल आगे जाता था. ये आरोपी पकड़े गए निरल किण्डो पिता रगबर किण्डो दवना दमसरा थाना भैयाथान जिला सूरजपुर आशीष किण्डो पिता रगबर किण्डो दवना दमसरा थाना भैयाथान जिला सूरजपुर अंजीत खाखा पिता ठेम्पू दर्रीडीह थाना लुण्ड्रा जिला सरगुजा थामस किण्डो पिता शिवनाथ किण्डो बरपारा थाना भटगांव जिला सूरजपुर प्रकाश मसीह पिता शंकरलाल मसीह बरकोल थाना धवलपुर जिला सरगुजा

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button