छत्तीसगढ़

समीक्षा बैठक तर्रा में 50 से अधिक नयें कार्यकर्ताओं ने किया आम आदमी पार्टी में प्रवेश

 

धरसीवा। आम आदमी पार्टी छत्तीसगढ़ में मज़बूती से आगामी विधानसभा को लेकर कमर कस के तैयारी कर रहे है। धरसीवा विधानसभा में पार्टी के संगठन विस्तार को लेकर काफ़ी ज़ोर शोर से काम कर रही है। दिल्ली से संगठन विस्तार एवं पार्टी के कार्यों को देखने दिल्ली से केंद्रिय प्रवेक्षक ड़ा. दिलबाग सिंग समीक्षा बैठक में पहुँचे। केंद्रीय प्रवेक्षक को वरिष्ट जनो से भेंट मुलाक़ात कराया गया, धरसीवा विधानसभा के भगौलिक राजनीतिक विषयों से अवगत कराया गया एवं प्रतिष्ठित राजनीतिक समाजिक एवं युवा शक्ति से भेंट मुलाक़ात कराया गया। उनके बाद विधानसभा की समीक्षा बैठक में शामिल हुए।
समीक्षा बैठक का एजेंडा मुख्य रूप से ग्राम संवाद अभियान की समीक्षा एवं पार्टी कोष में फंड दान का अभियान पर रणनीति बनाया गया। सभी कार्यकर्ताओं को सामर्थ्य अनुसार पार्टी फंड में दान करने एवं अपने दोस्त यार परिचित लोगों को दान हेतु प्रेरित करने का चर्चा किया गया एवं संगठन विस्तार पर मज़बूती से काम करने का निर्णय लिया गया। कई पदाधिकारीयो को इसके लिये अधिकृत कर ज़िम्मेदारी दिया गया।
स्टेट प्रवेक्षक परमानंद जांगड़े ने धरसीवा विधानसभा के संगठन विस्तार पर जानकारी देते हुए कहा कि आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ता अरविंद केजरीवाल के विचार धारा को जन जन तक पहुँचाते हुए धरसीवा विधानसभा में लगभग 103 गाँवों में ग्राम संवाद अभियान चलाकर गाँवों में पहुँचे है। बाक़ी शेष गाँवों में भी जल्द आम आदमी की टीम पहुँच कर आम जनता से ग्राम संवाद करेगी। ग्राम संवाद के माध्यम से संगठन को गाँव गावँ में खड़ा करने के दिशा में टीम काफ़ी आगे बड़ रहे है। जल्द ही आम आदमी पार्टी का संगठन प्रत्येक गावँ में होगी।
 ग्राम तर्रा में आम आदमी पार्टी का समीक्षा बैठक संपन्न हुआ जिसमें ग्राम संवाद अभियान एवं फंड रायजिंग ( कोष दान अभियान ) को लेकर चर्चा हुआ, पार्टी संगठन विस्तार पर भी विस्तार पूर्वक चर्चा हुआ। आम आदमी पार्टी के सरकार के शिक्षा स्वास्थ्य निती बुनियादी नागरिक सुविधा जो देश के लिये माडल है। उस पर तेजेंद्र चंद्राकर ने प्रकाश डाला जिसे जन जन तक पहुँचाने के लिये कार्यकर्ताओं से आह्वान किये। संगठन विस्तार के दिशा में विधानसभा एवं ब्लांक कार्यकारिणी का रिक्त एवं निष्क्रिय पदों पर सक्रिय ऊर्जावान साथियों को रखे जाने का प्रस्ताव विधानसभा अध्यक्ष संतोष दुबे ने रखा जिस पर आम सहमती से सक्रिय ऊर्जावान साथियों को पार्टी संगठन में नई ज़िम्मेदारी दिया गया ब्लांक कार्यकारिणी का गठन का ज़िम्मेदारी खरोरा ब्लांक से अजय वर्मा एवं रामकिशोर सेन माढर ब्लांक का गठन का ज़िम्मा राकेश बघेल एवं श्रीमती ललिता मांडेकर को सौंपा गया। कुछ दिनो में पूरे विधानसभा का जंबो कार्यकारिणी की सूची प्रदेश कार्यालय से सूची अनुमोदन के पश्चात सार्वजनिक किये जाने को लेकर श्री दुबे ने आश्वस्त किया।
आज बैठक में धरसीवा विधानसभा के लगभग 50 से अधिक नये सदस्य आम आदमी पार्टी में अरविंद केजरीवाल के विचार धारा से प्रभावित होकर आप पार्टी में शामिल हुए जिसको डॉक्टर दिलबाग सिंह एवं परमानंद जांगड़े ने पार्टी की गमछा एवं हार पहना कर पार्टी प्रवेश कराया पार्टी के रीति निती पर चलकर पार्टी को मज़बूती प्रदान करने का आग्रह किया एवं उनके उज्जवल भविष्य की बधाई दिये।
संगठन का फंड रायजिंग अभियान के बारे में भी काफ़ी विस्तार से चर्चा हुआ, क्यों महत्वपूर्ण है पार्टी फंड संचय श्री जांगड़े ने कार्यकर्ताओं को बताया की धरसीवा विधानसभा में सभी कार्यकर्ता आम जनता से आर्थिक सहयोग लेकर पार्टी फंड जुटाने के लिये गावँ गावँ पहुँच कर आम आदमी से सहयोग लेकर आम आदमी की अपनी खुद की आम आदमी पार्टी का सरकार बनावे, जिसके बाद कार्यकर्ताओं ने बैठक में ही आम आदमी के विचार धारा एवं अरविंद केजरीवाल के ईमानदार सरकार के प्रभावी लोकहित कार्य शिक्षा स्वास्थ्य एवं मूलभूत नागरिक सुविधा से प्रभावित होकर नयें उन्नत शशक्त भारत गड़ने के मुहिम में आम आदमी पार्टी की सरकार बनाने पार्टी फंड में दान करने का बैठक में उपस्थित कार्यकर्ताओं ने दान की घोषणा किया जिसमें स्वेच्छा से लगभग 35 हज़ार रुपये पार्टी कोष में दान करने की घोषणा हुआ।
उक्त बैठक में विधान सभा अध्यक्ष संतोष दुबे, सचिव राजेश वर्मा , संगठन मंत्री अर्जुन साहू , कोषाध्यक्ष हिमांशु शेखर, उपाध्यक्ष रामकिशोर सेन, सुनील वर्मा ,घना राम साहू, अजय वर्मा, प्रवीण मिश्रा, ललिता मांडेकर, मीडिया प्रभारी तेजेन्द्र चंद्राकर , अमीर खान , राकेश बघेल , विशाल मेरीसा एडवोकेट राजेश वर्मा , गणेश यादव एवं अन्य कार्यकर्ता गण की उपस्थिति में कार्यक्रम संपन्न हुए।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button