छत्तीसगढ़रायपुर

आरंग से जे.सी.बी. वाहन चोरी करने वाले मेवात हरियाणा के 02 अंतर्राज्यीय आरोपी गिरफ्तार

रायपुर। आरंग के रसनी से जेसीबी चोरी करने वाले 2आरोपी को तामासिवनी से पुलिस ने किया गिरफ्तार वहीं एक अन्य आरोपी की तलाश जारी है ।मिली जानकारी के अनुसार प्रार्थी सरफराज खान ने थाना आरंग में रिपोर्ट दर्ज कराया कि वह गौहपुर थाना हथिन जिला पलवल हरियाणा का निवासी है तथा आरंग जिला रायपुर में करीब 15 वर्षो से जे.सी.बी.कन्स्ट्रक्शन का कार्य करता है। प्रार्थी अपने जे.सी.बी. वाहन क्रमांक सी जी/07/बी आर/2474 को ग्राम रसनी आरंग स्थित चंद्राकर इंडियन ऑयल पेट्रोल पंप में खडी किया था, जिसका समय-समय पर देख-रेख इसराईल खान निवासी आरंग करता था।  24 अगस्त को इसराईल खान ने प्रार्थी को सूचना दिया कि उसका जे.सी.बी. वाहन खड़ा किये स्थान पर नहीं था जिस पर प्रार्थी आकर देखा तो जे.सी.बी. वाहन नहीं था। आसपास पता करने पर प्रार्थी को जानकारी प्राप्त हुई कि दो अज्ञात व्यक्ति प्रार्थी की जे.सी.बी. वाहन को चलाकर ले जाते देखे गए है। अज्ञात आरोपियान प्रार्थी की खड़ी जे.सी.बी. वाहन क्रमांक सी जी/07/बी आर/2474 कीमती करीबन 25,00,000 रूपये (पच्चीस लाख रूपये) को चोरी कर ले गये। जिस पर आरोपियों के विरूद्ध थाना आरंग में अपराध क्रमांक 502/22 धारा 379, 34 भादवि. का अपराध पंजीबद्ध किया गया।
जे.सी.बी. वाहन चोरी की घटना को वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक  प्रशांत अग्रवाल द्वारा गंभीरता से लेते हुए अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक ग्रामीण कीर्तन राठौर, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अपराध अभिषेक माहेश्वरी, नगर पुलिस अधीक्षक माना  एल.सी.मोहले, प्रभारी एण्टी क्राईम एवं सायबर यूनिट तथा थाना प्रभारी आरंग को अज्ञात आरोपियों की पतासाजी कर जल्द से जल्द गिरफ्तार करने निर्देशित किया गया। जिस पर एण्टी क्राईम एवं सायबर यूनिट तथा थाना आरंग पुलिस की संयुक्त टीम द्वारा घटना के संबंध में प्रार्थी सहित आस-पास के लोगों से विस्तृत पूछताछ करते हुए अज्ञात आरोपियों की पतासाजी करना प्रारंभ किया गया। टीम के सदस्यों द्वारा घटनास्थल व उसके आसपास लगे सी.सी.टी.व्ही. कैमरों के फुटेजों का अवलोकन करते हुए प्रकरण में मुखबीर भी लगाये गये।
चूंकि प्रार्थी द्वारा अपने जे.सी.बी. वाहन के पूर्व चालक ग्राम मरोडा जिला नुहु मेवात हरियाणा निवासी दिलशाद खान एवं उसके साथी पर जे.सी.बी. वाहन चोरी करने की शंका जाहिर की गई थी। जिस पर टीम के सदस्यों द्वारा दिलशाद खान के संबंध में भी पतासाजी कर तस्दीक किया जा रहा था। इसी दौरान मुखबीर से जानकारी प्राप्त हुई कि जे.सी.बी. वाहन चोरी में संलिप्त 02 व्यक्तियों को आरंग के ग्राम तामासिवनी में देखा गया है, जिस पर टीम के सदस्यों द्वारा तामासिवनी जाकर व्यक्तियों को चिन्हांकित कर पकड़ा गया। पूछताछ में व्यक्तियों ने अपना नाम अब्दुल हक एवं जुनैद अहमद निवासी मेवात हरियाणा का होना बताया। दोनों आरोपियों को पकड़कर घटना के संबंध में कड़ाई से पूछताछ करने पर आरोपियों द्वारा अपने साथी दिलशाद खान के साथ मिलकर जे.सी.बी. वाहन चोरी की उक्त घटना को कारित करना स्वीकार किया गया l
जिस पर टीम के सदस्यों द्वारा दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर उनकी निशानदेही पर कब्जे से चोरी की जे.सी.बी. वाहन क्रमांक सी जी/07/बी आर/2474 कीमती करीबन 25,00,000 रूपये (पच्चीस लाख रूपये) को जप्त कर आरोपियों के विरूद्ध कार्यवाही की गई।
घटना में संलिप्त आरोपी दिलशाद खान फरार है जिसकी पतासाजी कर गिरफ्तार करने के हर संभव प्रयास किये जा रहे है।
कार्यवाही में निरीक्षक कमला पुसाम थाना प्रभारी आरंग, एण्टी क्राईम एवं सायबर यूनिट से निरीक्षक रोहित मालेकर, उपनिरीक्षक अमित कश्यप, सउनि. मोह0 जमील, प्र.आर. आशीष त्रिवेदी, आर. टीकम साहू तथा थाना आरंग से उपनिरीक्षक एम.एल. देवांगन की महत्वपूर्ण भूमिंका रहीं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button