Uncategorized

वोटिंग शुरू: कांग्रेस अध्यक्ष चुनने सोनिया-प्रियंका गांधी ने डाला वोट

दिल्ली। कांग्रेस में आज नए अध्यक्ष पद के चुनाव के लिए मतदान हो रहा है. वोटिंग शुरू हो गई है. यह शाम 4 बजे तक जारी रहेगी. कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मल्लिकार्जुन खड़गे और सांसद शशि थरूर के बीच सीधा मुकाबला है. सोनिया-प्रियंका गांधी ने वोट डाला। वही कांग्रेस अध्यक्ष पद के उम्मीदवार मल्लिकार्जुन खड़गे ने भी वोटिंग किया।

राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत ने कहा कि आज का दिन ऐतिहासिक है. कांग्रेस में 22 साल बाद अध्यक्ष पद के लिए चुनाव हो रहे हैं. इस चुनाव ने पार्टी में आंतरिक सद्भाव का संदेश दिया. गहलोत ने कहा कि 19 अक्टूबर के बाद भी गांधी परिवार से मेरे रिश्ते वैसे ही रहेंगे. पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ और उनके सांसद बेटे नकुल नाथ ने कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष के चुनाव के लिए भोपाल पीसीसी में बने मतदान केन्द्र पर पहुंचकर वोट डाला. कुछ ही देर में सीएम भूपेश पहुंचने वाले हैं।

 

छत्तीसगढ़ के 307 डेलीगेट्स के लिए पार्टी के प्रदेश मुख्यालय राजीव भवन में एक बूथ बनाया गया है। यहां शाम के 4 बजे तक मतदान होना है। उसके बाद मतपेटी दिल्ली ले जाई जाएगी। इस चुनाव में प्रतिनिधि वोटरों को मल्लिकार्जुन खड़गे और शशि थरूर में से किसी एक को चुनना है। 19 अक्टूबर को नतीजे आएंगे. 24 साल में यह पहला मौका है, जब कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए नेहरू-गांधी परिवार का कोई सदस्य मैदान में नहीं है. कांग्रेस के अध्यक्ष पद के लिए 9300 डेलिगेट्स सोमवार को मतदान करेंगे. अध्यक्ष पद के लिए दिल्ली में कांग्रेस मुख्यालय के साथ-साथ देशभर में मौजूद प्रदेश कांग्रेस कमेटी के दफ्तरों में वोटिंग होगी.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button