एजुकेशन

सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे उम्मीदवारों के खुशखबरी,इन पदों पर निकलीं भर्ती, जल्द करें आवेदन

सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे उम्मीदवारों के खुशखबरी है। सरकार ने कई विभागों में कई पदों पर भर्तियां निकाली है। जिसके तहत उम्मीदवार का सरकारी नौकरी का सपना पूरा हो सकते है। ने कई पदों पर भर्ती निकाली है। आवेदन करने के लिए उम्मीदावरों को ऑफिशियल वेबसाइट पर जाना होगा। पदों के लिए भर्ती प्रक्रिया शुरू हो गई है। बता दें कि प्रोफेसर, असिस्टेंट प्रोफेसर और एसोसिएट प्रोफेसर के पदों पर भर्ती होनी है। जारी नोटिस के मुताबिक आवेदन ऑनलाइन होंगे। आवेदन के लिए उम्मीदवारों को ऑफिशियल वेबसाइट पर जाना होगा। ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर फॉर्म भरकर जमा करना है।

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

इन पदों पर निकली है भर्ती

Sarkari job: बिल्डिंग इंजीनियनिंग एंड मैनेजमेंट: 1 पोस्ट

लैंडस्केप आर्किटेक्चर: 3 पोस्ट

हाउसिंग: 2 पोस्ट

ट्रांसपोर्ट प्लानिंग: 3 पोस्ट

अर्बन डिजाइन: 3 पोस्ट

फिजिकल प्लानिंग: 4 पोस्ट

इंडस्ट्रियल डिजाइन: 1 पोस्ट

आर्किटेक्चर कन्जर्वेशन: 1 पोस्ट

 

 

इतनी होगी सैलरी

इन पदों पर चयन होने के बाद उम्मीदवारों को 1,44,200 से 2,11,800 रुपये तक सैलरी मिलेगी। एसोसिएट प्रोफेसर के तौर पर नियुक्त होने वाले उम्मीदवारों को सैलरी 1,31,400 से 2,04,700 रुपये मिलेगी। असिस्टेंट प्रोफेसर के तौर पर चुने जाने वाले उम्मीदवार को 57,700 से 98,200 रुपये तक की सैलरी मिलेगी।

 

 

 

आवेदन फीस

इन पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को आवेदन फीस भरनी होगी। आवेदन फीस के रूप में 2500 रुपये देने होंगे। एससी, एसटी, दिव्यांग, EWS और महिला उम्मीदवारों के लिए कोई एप्लिकेशन फीस नहीं देनी होगी।

 

 

 

ऐसे करें ऑफलाइन आवेदन

 

जिन उम्मीदवारों को आवेदन ऑफलाइन करना है वे आवेदन पत्र डाउनलोड कर के आवेदन कर सकते हैं। उसके लिए ऑफिशियल वेबसाइट से ऑनलाइन एप्लिकेशन फॉर्म डाउनलोड करना होगा और उसे भरकर रजिस्ट्रार, स्कूल ऑफ प्लानिंग एंड आर्किटेक्चर, 4 ब्लॉक बी, इंद्रप्रस्थ एस्टेट, नई दिल्ली- 110002 पते पर भेजना होगा।\

 

 

 

ऐसे करें ऑनलाइन आवेदन

 

इन पदों आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को ऑफिशियल वेबसाइट spa.ac.in पर जा कर आवेदन करना होगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button