बालोद

बलौदा में चौपाल लगायी और जनता की समस्याओं का मौके पर निदान, कोटवार को बर्खास्त करने के दिए निर्देश…

बलौदा। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल आज महासमुंद के सरायपाली में भेंट मुलाकात कार्यक्रम में पहुंचे हैं। इस दौरान उन्होंने बलौदा में चौपाल लगायी और जनता की समस्याओं का मौके पर निदान किया। चौपाल में एक महिला यशोबंती साहू ने बताया कि उनके पति की मौत हो चुकी है। उनके जमीन पर लगे धान को एक कोटवार काट ले जाता है, बसना तहसीलदार ने उसका पट्टा बना दिया है। सभी जगह शिकायत कर चुकी हूं। उनकी शिकायत सुनकर मुख्यमंत्री ने कलेक्टर को मामले की जांच करने के निर्देश दिए और कहा कि तहसीलदार गलत है तो निलंबित करें और कोटवार दोषी है तो बर्खास्त करें।

SDM पर नाराज

वहीं रेखा ने मुख्यमंत्री को बताया कि राशनकार्ड बना है। मैं टेंगनापाली में रहती हूं, राशन समय से मिल रहा है। रेखा ने मुख्यमंत्री से गौठान में पानी की सुविधा और फेंसिंग की मांग की। जिसे सुनकर मुख्यमंत्री ने तत्काल बोर कराने की घोषणा की। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से बात करते हुए मायाराम ने अपने इलाज के लिए आ रही समस्या से अवगत कराया, जिसे सुनकर मुख्यमंत्री ने कलेक्टर को इलाज कराने के निर्देश दिए हैं।

कलेक्टर को दिये जांच के आदेश

चौपाल में मुख्यमंत्री एसडीएम के खिलाफ भी नाराजगी जतायी। शंकरलाल भोई ने तीसरे बच्चे के जाति प्रमाणपत्र न बन पाने की तकलीफ़ बताई, बताया कि उस रिकॉर्ड से दो बच्चों का बना है लेकिन तीसरे बच्चे का नहीं। इस पर मुख्यमंत्री ने एसडीएम के प्रति नाराजगी जताते हुए कलेक्टर को जांच कर दो दिन में जाति प्रमाणपत्र बनाने के निर्देश दिए। पद्मलोचन रावत ने मुख्यमंत्री को बताया कि पिछड़ा वर्ग का प्रमाण पत्र नहीं मिल रहा है। इस पर मुख्यमंत्री ने जाति प्रमाणपत्र बनवाने के निर्देश अधिकारी को दिए।

भेंट-मुलाकात में मुख्यमंत्री ने कहा कि छत्तीसगढ़ में हर ब्लॉक में दो-दो रुरल इंडस्ट्रियल पार्क बनेंगे। मुख्यमंत्री ने रोज़गार के नए अवसर बनाने की बात कही।उन्होंने शिक्षा और स्वास्थ्य योजनाओं की जानकारी लोगों को दी।मुख्यमंत्री ने बताया कि मुख्यमंत्री विशेष स्वास्थ्य सहायता योजना से 20 लाख रुपए तक का इलाज करा सकते हैं। लोगों से योजनाओं का अधिक से अधिक लाभ लेने की अपील की।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button