धमतरी

छत्तीसगढ़ का लाल चीन बोर्डर पर शहीद… मराठा रेजीमेंट में थी तैनाती

धमतरी बोर्डर पर तैनात धमतरी के जवान की ड्यूटी के दौरान मौत हो गयी। जवान मनीष ध्रुव सेना के मराठा रेजीमेंट में तैनात था। अभी उसकी ड्यूटी भारत-चीन सीमा पर लद्दाख में लगी थी। धमतरी के छोटे से गांव खरेंगा का बहादूर बेटा 2018 में सेना में शामिल हुआ था, लेकिन वो सिर्फ चार साल ही देश सेवा कर पाया। आज दोपहर ड्यूटी के दौरान मनीष की तबीयत बिगड़ी थी, जिसके बाद उसे अस्पताल ले जाया गया, जहां इलाज के दौरान जवान की मौत हो गयी। इधर जवान की मौत की खबर देर शाम धमतरी पहुंची, तो पूरा इलाका शोक में डूब गया।

लद्दाक जैसे बर्फीले इलाके में मनीष की पोस्टिंग थी। महज 24 साल की सेवा में देश के नाम बलिदान देने वाले मनीष का शव 30 दिसंबर को धमतरी लाया जायेगा, जहां पूरे सम्मान के साथ उनका अंतिम संस्कार किया जायेगा। जवान की शहादत की जानकारी मिलते ही ग्रामीणों ने 29 दिसंबर को होने वाले मड़ई मेला के कार्यक्रम को स्थगित कर दिया गये। शहीद जवान का पार्थिव शरीर 30 दिसंबर की दोपहर धमतरी आयेगा, जिसके बाद उसी शाम उनका अंतिम संस्कार कर दिया जायेगा। शहीद मनीष ध्रुव उम्र 24 वर्ष का था और 20 19 में सेना में शामिल हुआ।

पढ़ाई समय से ही समाज और देश सेवा की ही बात करता रहता था और इसी भाव से वह सेना में शामिल हुआ उसके अंदर बचपन से ही देश भक्ति भरी पड़ी थी। बेटे की शहादत की खबर के बाद पिता राजेंद्र ध्रुव व मां शकुंतला ध्रुव का रो -रोककर बुरा हाल। घर का इकलौता बेटा मनीष की मौत ने सभी को स्तब्ध कर दिया है। इस दुख भरी घड़ी मे ग्राम प्रमुख हिरेंद्र साहू,सुभाष साहू,राधेश्याम बारले,सोमनाथ साहू,तामेश्वर साहू,परमेश्वर साहू,भूपेंद्र वैष्णव,राजेंद्र भारती,बसंत चक्रधारी,मोहन साहू,दिलीप साहू आदि सभी ग्रामिणजनो में संवेदना व्यक्त की है और परिवार के साथ खड़े है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button