रायपुर

रायपुर पहुंचे भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाड़ी, एयरपोर्ट में हुआ जोरो से स्वागत

रायपुर: एयरपोर्ट में भी खिलाड़ियों का पूरे जोश में फैंस ने स्वागत किया। बाहर आते हुए प्लेयर्स खास बस में सवार हुए, हाथ हिलाकर फैंस को अभिवादन स्वीकारा और आगे होटल की ओर बढ़े। होटल में भी सभी प्लेयर्स का स्वागत हुआ। आदिवासी नृत्य करते कलाकारों ने छत्तीसगढ़िया सबले बढ़िया वाला फील दिया

रायपुर में पहली बार इंडियन क्रिकेट टीम मैच खेलते नजर आएगी। विराट कोहली छक्के लगाएंगे और रोहित शर्मा चौका। राजधानी के वीर नारायण सिंह स्टेडियम को इंटरनेशनल क्रिकेट के लिए तैयार किया जा रहा है। प्रदेश के क्रिकेट इतिहास में पहली बार BCCI ने प्रदेश काे एक अंतरराष्ट्रीय मुकाबले की मेजबानी सौंपी है। ये मुकाबला टीम इंडिया और न्यूजीलैंड के खिलाड़ियों के बीच होना है।

1-0 से आगे चल रही इंडिया

शुभमन गिल की डबल सेंचुरी के दम पर टीम इंडिया ने 3 मैचों की वनडे सीरीज के पहले मुकाबले में न्यूजीलैंड को 12 रन से हरा दिया। न्यूजीलैंड की ओर से माइकल ब्रेसवेल ने 78 गेंद पर 140 रन की ताबड़तोड़ पारी खेली, लेकिन वे अपनी टीम को जीत नहीं दिला सके। इस जीत से मेजबान टीम सीरीज में 1-0 से आगे हो गई है।

न्यूजीलैंड के खिलाफ राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम, हैदराबाद में खेले जा रहे इस मैच में भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया था। टीम के लिए शुभमन गिल के साथ ओपनिंग करने रोहित शर्मा 38 गेंद में 34 रन बनाकर आउट हुए। इसके अलावा विराट कोहली सिर्फ 8 रन ही बना सके। वहीं इस सीरीज में टीम इंडिया के लिए खेल रहे ईशान किशन 14 गेंद में 8 रन बनाए जबकि सूर्यकुमार यादव ने 31 और हार्दिक पांड्या ने भी 28 रनों का योगदान दिया। 21 को रायपुर के शहीद वीर नारायण सिंह स्टेडियम में टीम इंडिया न्यूजीलैंड से भिड़ेगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button