दुर्ग

चार साल पहले व्यक्ति मर चुका है, उसे शासकीय अस्पताल के चिकित्सकों ने जीवित और पूर्णत: स्वस्थ होने का प्रमाण पत्र जारी…

भिलाई। चार साल पहले जो व्यक्ति मर चुका है उसे सुपेला के शासकीय अस्पताल के चिकित्सकों ने जीवित और पूर्णत: स्वस्थ होने का प्रमाण पत्र जारी कर दिया है। इस हैरतअंगेज कारनामे की पोल खुलते ही हडक़ंप मच गया है। आनन-फानन सर्टिफिकेट देने वाले चिकित्सक ने सुपेला थाना में मामले की शिकायत दर्ज करवाई है।

मामला खुलने के बाद आरोप लग रहे हैं कि बीमार को अनफिट व स्वस्थ को फिट बताने के सुपेला के शासकीय लाल बहादुर शास्त्री हास्पिटल में रूपये लेकर लंबे समय खेल चल रहा है। सुपेला थाने में हुई शिकायत के बाद इस पूरे मामले का खुलासा हुआ है। अस्पताल के प्रभारी डॉ. पियम सिंह ने इसे लेकर शिकायत की वहीं दूसरे पक्ष ने स्वास्थ्य विभाग से शिकायत की है जिसमें कहा गया है कि रूपये लेकर डॉक्टर मुर्दों को भी मेडिकली अनफिट व फिट बताने लगे हैं।मिली जानकारी के मुताबिक सुपेला शासकीय अस्पताल की प्रभारी डॉ. पियम सिंह ने 2018 में मर चुके कैंप निवासी सुनील दुबे को पहले 18 जनवरी 2023 की तारीख में 1 महीने के लिए अनफिट और आगे 19 फरवरी 2023 की डेट में फिट हो जाना बता दिया है।

उन्होंने यह कारनामा किसी स्थानीय व्यक्ति के कहने पर किया है। डॉ. पियम ने स्वयं द्वारा मुर्दे का मेडिकल जारी करने की जानकारी मिलने पर अपने बचाव के लिए मेडिकल बनवाने वाले रमेश दास के विरुद्ध थाने में शिकायत भी कर दी है। सुपेला थाना प्रभारी दुर्गेश शर्मा ने बताया कि डॉ. पियम सिंह की ओर से लिखित शिकायती पत्र मिला है। मुर्दे का मेडिकल बनवाने वाले व्यक्ति ने कहा कि उसने जनहित में यह काम किया है। अब इस पूरे मामले के खुलासे के बाद अलग-अलग स्तर पर जांच शुरू की गई है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button