कबीरधाम

4 साल की मासूम के साथ स्कूल में दुष्कर्म की घटना के विरोध में आज जिले की सभी प्राईवेट स्कूल रहेगे बंद

कवर्धा कवर्धा में 4 साल की मासूम के साथ स्कूल में दुष्कर्म की घटना के विरोध में आज जिले की सभी प्राईवेट स्कूलों को बंद करने का आह्वान किया गया हैं। प्राईवेट स्कूल एसोसिएशन ने इस घटना की कड़ी निंदा करते हुए आरोपी के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की गयी हैं। वही विभिन्न सामाजिक संगठनों ने घटना के खिलाफ ज्ञापन सौंपकर आरोपी को फांसी की सजा दिये जाने की मांग की हैं।

गौरतलब हैं कि कवर्धा जिला में 2 दिन पहले एक 4 साल की मासूम के साथ सेक्सुअल हरासमेंट का सनसनीखेज मामला सामने आया था। घटना की जानकारी होने के बाद परिजनों ने इसकी शिकायत कोतवाली थाना में की थी। घटना की जानकारी के बाद एसपी लाल उमेंद सिंह ने खुद की इस मामले की कमान अपने हाथों में लेकर घटना की जांच शुरू करायी थी। घटना की जानकारी के 24 घंटे बाद पुलिस ने इस मामले में बच्चीं के साथ दुष्कर्म करने वाले स्कूल बस के कंडक्टर मुकेश यादव और स्कूल के प्रिंसिपल जगदीश सांखला को आरोपी बनाकर गिरफ्तार किया गया हैं।

पुलिस ने हवाला दिया हैं कि घटना मंगलवार दोपहर करीब डेढ़ बजे की है। घटना की जानकारी के बाद भी स्कूल प्रबंधन ने तत्काल एक्शन नहीं लिया गया। इस पूरे मामले में लीपापोती करने की कोशिशों में लगे रहे। वारदात के ढाई घंटे बाद भी थाने में रिपोर्ट नहीं कराई गई। लिहाजा पुलिस ने इस गंभीर मामले में स्कूल के प्रिंसिपल की नियत को गलत ठहराते हुए आरोपी बनाया गया हैं। वही दूसरी तरफ इस घटना के खुलासे के बाद सामाजिक संगठन आरोपियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग कर रहे हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button