नेशनल/इंटरनेशनल

हिंदुस्तान पेट्रोलियम ने इन पदों पर निकाली भर्ती,जानें कब तक कर सकेंगे आवेदन…

हिंदुस्तान पेट्रोलियम कॉर्पोरेशन लिमिटेड ने विभिन्न पदों पर वैकेंसी निकाली हैं। इनमें असिस्टेंट प्रोसेस टेक्नीशियन, असिस्टेंट बॉयलर टेक्निशियन और अन्य पद शामिल हैं। इस भर्ती प्रक्रिया के जरिए एचपीसीएल 60 पदों पर भर्ती करने जा रहा है। अब ऐसे में जो भी उम्मीदवार इन पदों पर आवेदन करना चाहते हैं, वे सभी एचपीसीएल की आधिकारिक वेबसाइट www.hindustanpetroleum.com पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। इन पदों पर आवेदन करने की अंतिम तिथि 25 फरवरी, 2023 है। अंतिम तिथि के बाद कोई भी आवेदन पत्र स्वीकार नहीं किया जाएगा।

 

हिंदुस्तान पेट्रोलियम कॉर्पोरेशन लिमिटेड द्वारा जारी सूचना

वैकेंसी डिटेल

असिस्टेंट प्रोसेस टेक्नीशियन- 30

असिस्टेंट बॉयलर टेक्नीशियन- 7

असिस्टेंट फायर एंड सेफ्टी ऑपरेटर-18

असिस्टेंट मेंटीनेंस (इलेक्ट्रिकल)-5

उम्र

एचपीसीएल द्वारा जारी नोटिफिकेशन के अनुसार उम्मीदवारों की न्यूनतम आयु 18 वर्ष और अधिकतम आयु 25 वर्ष होनी चाहिए। हालांकि आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को सरकार के नियमानुसार छूट दी जाएगी।

शुल्क

सहायक प्रक्रिया तकनीशियन सहित अन्य पदों के लिए आवेदन करने वाले सामान्य, भूतपूर्व सैनिक, ओबीसी और ईडब्ल्यूएस उम्मीदवारों को 590 रुपये का भुगतान करना होगा। वहीं, एससी, एसटी और पीडब्ल्यूबीडी उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क के भुगतान से छूट दी गई है।

एचपीसीएल भर्ती के लिए इन चरणों का करें पालन

एचपीसीएल सहायक बॉयलर और अन्य पदों की भर्ती के लिए सबसे पहले उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट www.hindustanpetroleum.com पर जाना होगा। इसके बाद होमपेज पर करियर में जाकर करेंट जॉब ओपनिंग पर क्लिक करें। अब यहां आवेदन पत्र भरें। आवेदन शुल्क का भुगतान करें। इसके बाद भविष्य के संदर्भ के लिए इसकी एक हार्ड कॉपी अपने पास रख लें।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button