नेशनल/इंटरनेशनल

राबड़ीदेवी के बाद अब लालू की बारी, CBI कर रही पूछताछ, जानें क्या है 

दिल्ली। लैंड फॉर जॉब स्कैम मामले में लालू यादव परिवार की मुसीबत कम होने का नाम ही नहीं ले रही है। बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी के आवास पर सोमवार सुबह सीबीआई की टीम पूछताछ के लिए पहुंची थी। जांच एजेंसी जमीन के बदले रेलवे में नौकरी दिलाने के मामले में बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी से पूछताछ की। वहीं अब CBI के रडार में लालू यादव भी आ गए हैं। फिलहाल CBI लालू यादव से लैंड फॉर जॉब स्कैम मामले में पूछताछ कर रही हैं।

दिल्ली में बेटी मीसा भारती के घर पर लालू यादव फिलहाल रह रहे हैं। यहीं पर पूछताछ के लिए एजेंसी के अधिकारी दिल्ली में मीसा के घर पर पहुंचे। इससे पहले सोमवार को ही सीबीआई की टीम ने पटना जाकर राबड़ी देवी से पूछताछ की थी। इस मामले में लालू यादव की सबसे बड़ी बेटी मीसा भारती का नाम भी शामिल है। लालू यादव ने दिसंबर में ही अपना किडनी ट्रांसप्लांट कराया था। लंबे समय तक वहीं रहने के बाद वह दिल्ली लौटे हैं और अब मीसा भारती के आवास पर ही हैं।

लैंड फॉर जॉब स्कैम करीब 14 साल पुराना है। तब लालू यादव साल 2004 से 2009 के बीच रेल मंत्री थे और उन्होंने मंत्री रहते हुए लोगों को रेलवे में नौकरी देने के बदले जमीन ली थी। लालू यादव 2004 से 2009 तक रेल मंत्री थे। CBI का कहना है कि पटना में लालू यादव के परिवार ने 1.05 लाख वर्ग फीट जमीन पर कब्जा कर रखा है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button