छत्तीसगढ़रायपुर

संविदा कर्मचारियों का प्रदेश सरकार के खिलाफ हल्ला बोल! राजधानी में करेंगे अनिश्चितकालीन हड़ताल

रायपुर। छत्तीसगढ़ रायपुर में नियमितिकरण की आस लगाए प्रदेशभर के अनियमित और संविदा कर्मचारियों ने सरकार के खिलाफ हल्ला बोल दिया है। सोमवार से आधे दर्जन संगठनों ने सड़कों पर उतरने का ऐलान कर दिया है। ये कर्मचारी संगठन ऑफिसों का काम कामकाज ठप कर अपनी मांगों को लेकर अनिश्चितकालीन हड़ताल करेंगे।

छत्तीसगढ़ अनियमित कर्मचारी मोर्चा ने 12 मार्च को ही नया रायपुर के तूता धरना स्थल पर प्रदर्शन का ऐलान किया है। संगठन के साथ अनियमित कर्मचारियों के तीन दर्जन से ज्यादा संगठन संबद्ध हैं। प्रदर्शन के अलावा अनिश्चितकालीन हड़ताल की भी तैयारी हैं। प्रदेशभऱ में पंचायत सचिवों की संख्या साढ़े 10 हजार है। बजट घोषणा से निराश होकर इन्होंने अगले ही दिन से ही प्रदेश में गोबर खरीदी काम ठप कर चुके है। 15 मार्च के बाद सभी दफ्तर बंद कर अनिश्चितकालीन हड़ताल पर जाने की तैयारी है।

हल्ला बोल अभियान में स्कूलों के सफाई कर्मचारी भी कूद पड़े हैं। कई सालों से ये कलेक्टर दर पर वेतन दिए जाने की मांग कर रहे हैं। बजट में कोई घोषणा नहीं हुई तो अब सामूहिक इस्तीफा देने का ऐलान किया है। 12 मार्च को ही इन्होंने बैठक बुलाई है। सारे मंत्री, नेताओं को पत्र लिखेंगे, और फिर काग्रेस का घोषणा पत्र हाथ में लेकर पदयात्रा शुरू करेंगें।

प्रदेश के नगरीय निकायों में काम करने वाले 45 हजार संविदा कर्मचारी भी इसी राह पर हैं। उनका भी 12 मार्च से आंदोलन पर जाने की तैयारी है। ये भी नियमितिकरण की मांग कर रहे हैं। इसके अलावा कई और संगठन भी हड़ताल पर जाने की तैयारी कर रहे हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button