Uncategorized

नीतीश हमारे हैं कभी भी NDA में साथ आ सकते हैं…, केंद्रीय मंत्री के दावे से गरमाया सियासी पारा

नई दिल्ली। मोदी कैबिनेट में शामिल एक मंत्री ने दावा किया है कि विपक्षी एकता की मुहीम में अग्रणी भूमिका निभाने वाले बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार कभी भी फिर से राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) के साथ आ सकते हैं क्योंकि वो हमारे हैं। उनके इस बयान के बाद देश की राजनीति में हलचल फिर से तेज हो गया है।

पटना पहुंचे केंद्रीय राज्य मंत्री रामदास अठावले ने कहा- हम उनकी (नीतीश) गैरमौजूदगी को महसूस करते हैं। उन्हें विपक्ष की मुंबई बैठक से दूर रहना चाहिए। उन्हें वहां भाग लेने नहीं जाना चाहिए। जब वह अटलजी की सरकार में रेल मंत्री थे, हमारा साथ तब से है। उन्हें फिर से हमारे साथ आ जाना चाहिए। हम अब भी उनका सम्मान करते हैं।

अगर उन्हें RJD के साथ जाना ही था तो NDA में वापस क्यों आए थे? वह एनडीए में वापस आ गए। बिहार के लोग हमारे लोग हैं। नीतीश हम सभी के मित्र हैं। हम उनके अनुभव से सीखते हैं। हमने उन्हें सीएम बनाया, जबकि उनकी पार्टी के पास केवल 44 विधायक थे।

मोदी लोकप्रियता में पहले स्थान पर

जनता से योजना का लाभ लेने की अपील की

मोदी लोकप्रियता में पहले स्थान पर

वहीं उन्होंने विपक्षी गठबंधन पर कहा कि जो गठबंधन बना है, उसका नाम I.N.D.I.A रखा है। एक ज़माने में India is Indira India is Indira कहा जाता था। फिर वहीं होने जा रहा है। उन्होंने कहा आगे कहा कि हमारा गठबंधन NDA है।

अठवाले ने कहा, महाराष्ट्र में बदलाव हुआ, अब बिहार में भी होना चाहिए। आगे अठावले बोले-विपक्ष हमारे खिलाफ एकजुट हो रहा है, जो उनका लोकतांत्रिक अधिकार है लेकिन लोकप्रियता के मामले में पीएम मोदी पहले स्थान पर हैं। उनके मुकाबले में कोई नहीं हैं।

जनता से योजना का लाभ लेने की अपील की

बता दें कि, केन्द्रीय सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता राज्यमंत्री रामदास आठवले ने पटना पहुंचकर अपने विभाग के योजनाओं की पिछड़ा और दलित वर्ग के अधिकारियों के साथ बैठकर समीक्षा की। बिहार में पिछड़े और दलित वर्ग के लोगों के साथ हत्या की घटनाएं पर उन्होंने नाराजगी जताई।

उन्होंने कहा-बिहार में दूसरे राज्यों की तुलना में अधिक हमले हुए हैं। सीएम नीतीश कुमार को इसे रोकने के बारे में सोचना चाहिए की इतने साल सीएम रहने के बावजूद घटनाएं कम क्यों नहीं हो रही है।

आगे अठावले ने कहा दलितों के लिए और योजनाएं बनाने की जरूरत है। बिहार में इंटरकास्ट मैरेज बहुत कम है। इंटरकास्ट मैरेज पर बिहार सरकार एक लाख रुपए देती है। वहीं केंद्र सरकार इंटर कास्ट मैरेज वालो को 2.5 लाख रुपये देती है। अठावले ने लोगों से इस योजना का लाभ लेने की अपील की।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button