छत्तीसगढ़रायपुर

रायपुर पुलिस की बड़ी कार्रवाई, 14 लाख रुपए कीमत के 27 किलो चांदी के जेवरात जब्त

रायपुर। राजधानी पुलिस ने बड़ी कार्रवाई की है। 14 लाख रुपए कीमत के 27 किलो चांदी के जेवरात जब्त किया गया है। थाना आजाद चौक क्षेत्रांतर्गत आमापारा चौक के पास वाहन चेकिंग के दौरान चारपहिया टवेरा वाहन में लाखो रुपए कीमत के चांदी को जब्त किया गया। जब्त चांदी के जेवरात की कीमत करीबन 14 लाख रुपए है।

दोनों व्यक्ति मूलत: मलाजखंड बालाघाट मध्यप्रदेश के निवासी है।व्यक्ति अवैध रूप से चार पहिया वाहन टवेरा क्रमांक एम. पी./50/बी. सी./0588 में चांदी का परिवहन कर रहें थे। यह कार्रवाई थाना आजाद चौक पुलिस ने की है।

अपराधों की रोकथाम, अपराधियों पर नकेल कसने सहित आगामी विधानसभा चुनाव के मद्देनजर सुरक्षा एवं कानून व्यवस्था को दृष्टिगत रखते हुए पुलिस महानिरीक्षक रेंज जिला रायपुर श्री आर.एल.डांगी एवं वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक प्रशांत अग्रवाल के निदेर्शानुसार जिला रायपुर के समस्त थाना क्षेत्रों में संदिग्ध व्यक्तियों सहित संदिग्ध वाहनों की लगातार चेकिंग की जा रही है।

इसी तारतम्य में दिनांक 11.10.2023 को थाना आजाद चौक क्षेत्राअंतर्गत की संयुक्त टीम द्वारा वाहनों की चेकिंग की जा रही थी। इसी दौरान चारपहिया वाहन क्रमांक एम.पी./50/बी. सी./0588 को चेक करने हेतु रोकवाया गया।

वाहन में दो व्यक्ति सवार थे, जिन्होने पूछताछ में अपना नाम विवेक कुमार सोनी , करण सोनी निवासी पवनी बालाघाट मध्यप्रदेश का होना बताया। टीम के सदस्यों द्वारा वाहन को चेक करने पर वाहन में अलग-अलग बैगो में चांदी के जेवरात रखा होना पाया गया। टीम के सदस्यों द्वारा चांदी के जेवरातों के संबंध में पूछताछ करने व वैध दस्तावेज की मांग करने पर उनके द्वारा चांदी के जेवरातों के संबंध में पूर्ण दस्तावेज प्रस्तुत नहीं किए गए।

जिस पर टीम के सदस्यों द्वारा दो व्यक्तियों के पास रखे कुल 27 किलोग्राम चांदी के जेवरात कीमती लगभग 14 लाख रुपए को धारा 102 जा.फौ. के तहत थाना आजाद चौक में जप्त कर माननीय न्यायालय एवं जीएसटी विभाग को सूचना दी जा रही है।

व्यक्तियों का नाम

01.विवेक कुमार सोनी पिता  रमेश सोनी उम्र 46 वर्ष निवासी पवनी बालाघाट मध्य प्रदेश।

02.करण सोनी पिता विवेक सोनी उम्र 22 वर्ष निवासी पावनि बालाघाट मध्य प्रदेश।

 

 

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button