कोरबाछत्तीसगढ़

निर्वाचन आयोग में शिकायत के बाद बड़ा एक्शन,, ट्रैफिक DSP और साइबर सेल प्रभारी को तत्काल प्रभाव से हटाये गये

कोरबा  कोरबा जिला के ट्रैफिक DSP और साइबर सेल प्रभारी को तत्काल प्रभाव से हटाते हुए रायपुर मुख्यालय अटैच कर दिया गया है। बताया जा रहा है कि निर्वाचन आयोग में दोनों पुलिस अधिकारियों की शिकायत हुई थी। जिसके बाद पुलिस मुख्यालय ने ट्रैफिक DSP शिवचरण सिंह परिहार और साइबर सेल प्रभारी सनत सोनवानी को तत्काल प्रभाव से रायपुर मुख्यालय अटैच करने का आदेश जारी किया है। पुलिस मुख्यालय से जारी इस आदेश के बाद पुलिस विभाग में हड़कंप मचा हुआ है।

छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव को लेकर निर्वाचन विभाग एक्शन मोड पर है। प्रदेश में निष्पक्ष चुनाव कराने को लेकर निर्वाचन विभाग द्वारा शिकायतों पर तत्काल और त्वरित कार्रवाई की जा रही है। शिकायतों की इस कड़ी में कोरबा जिला में पदस्थ ट्रैफिक डीएसपी शिवचरण सिंह परिहार और साइबर सेल प्रभारी सनत सोनवानी के खिलाफ चुनाव आयोग में निष्पक्ष चुनाव प्रभावित होने की शिकायत किया गया था। बताया जा रहा है कि साईबर सेल प्रभारी निरीक्षक सनत सोनवानी मूलतः कोरबा के ही निवासी है। वहीं ट्रैफिक डीएसपी शिवचरण सिंह परिहार इससे पहले भी कोरबा की पोस्टिंग में लंबे वक्त तक काम कर चुके है। बताया जा रहा है कि दोनों पुलिस अधिकारियों के नाम पर निवार्चन आयोग में शिकायत होने के बाद इस प्रकरण पर तत्काल एक्शन लिया गया।

31 अक्टूबर को सबसे पहले अवर सचिव मनोज कुमार श्रीवास्तव के आदेश पर ट्रैफिक डीएसपी शिवचरण सिंह परिहार का रायपुर मुख्यालय अटैच करने का सिंगल आदेश जारी किया गया। इसके कुछ देर बाद ही दोबारा 31 अक्टूबर की तारीख पर ट्रैफिक डीएसपी शिवचरण सिंह परिहार और साइबर सेल प्रभारी निरीक्षक सनत सोनवानी को तत्काल प्रभाव से रायपुर मुख्यालय अटैच करने के लिए डीजीपी अशोक जुनेजा के हस्ताक्क्षर से आदेश जारी किया गया। पुलिस मुख्यायल रायपुर से जारी इस आदेश में बकायदा आदेश को तत्काल प्रभाव से लागू करने का आदेश दिया गया है।जिसे देखते हुए कोरबा एसपी जितेंद्र शुक्ला ने दोनों अधिकारियों को तत्काल रायपुर मुख्यायल के लिए रिलीव कर दिया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button