सरगुजा

कांग्रेस प्रत्याशी को स्थानीय लोगों के नाराजगी का सामना करना पड़ रहा,,ग्रामीण ने लगाये वापस जाओ के नारे,कार्यकर्ता और ग्रामीण हुए आमने-सामने

सरगुजा । सरगुजा के सीतापुर से कांग्रेस प्रत्याशी मंत्री अमरजीत भगत को स्थानीय लोगों के नाराजगी का सामना करना पड़ रहा है। बताया जा रहा है कि ग्राम वंदना में मंत्रीजी के कार्यकर्ता गांव में कार्यक्रम के लिए पहुंचे थे, लेकिन नाराज ग्रामीणों ने कार्यक्रम का विरोध जताते हुए वापस जाओ के नारे लगाने लगे। वहीं एक अन्य पोड़ी गांव में ग्रामीणों ने मंत्री की विदाई की शपथ ली और मंत्री समर्थकों पर पथराव करने की भी बात सामने आ रही है। आपको बता दे कि सरगुजा का सीतापुर विधानसभा सीट को कांग्रेस का गढ़ माना जाता है। इस सीट से मंत्री अमरजीत चार बार चुनाव जीत चुके है। लेकिन मौजूदा चुनाव में जिस तरह से क्षेत्र में ग्रामीण विरोध कर रहे है, उससे इस सीट पर मंत्रीजी की मुश्किले बढ़ती नजर आ रही है।

छत्तीसगढ़ में दूसरे चरण के चुनाव में अब महज गिनती के दिन बच गये है। 17 नवंबर को होने वाले मतदान को लेकर राजनेता जनता जर्नादन के बीच पहुंचकर अपने पक्ष में माहौल बनाने के लिए ऐढ़ी-चोटी का जोर लगाये हुए है। वहीं प्रदेश के कई सीटों से कद्दावर नेता और मंत्रियों के विरोध की खबर भी सामने आ रही है। पहले कोरबा से राजस्व मंत्री जयसिंह अग्रवाल का बीजेपी प्रत्याशी लखनलाल देवांगन के बस्ती में सभा के विरोध का विडियों सामने आया था। लेकिन इस घटना के बाद राजस्व मंत्री ने पुलिस हस्तक्षेप के बाद कोहड़िया बस्ती में अपने सभा में शामिल हुए थे। इस घटना के बाद अब सरगुजा से खाद्य मंत्री अमरजीत भगत का कई स्थानों पर विरोध की खबर सामने आ रही है।

बताया जा रहा है कि सीतापुर क्षेत्र के वंदना गांव में शुक्रवार को मंत्री अमरजीत भगत के साथ समर्थक गांव में आर्केस्ट्रा कराने के लिए पहुंचे थे। जिसे दुर्गा पूजा पंडाल में आयोजित किया जाना था। लेकिन आर्केस्ट्रा के कार्यक्रम से पहले ही गांव वालों ने इस कार्यक्रम का विरोध कर दिया। अमरजीत के समर्थकों ने ग्रामीणों के साथ जब हुज्जतबाजी करने की कोशिश की, तब गावं के 300 से अधिक की संख्या में ग्रामीण एकजुट हो गए और अमरजीत ​​​​​​भगत वापस जाओ के नारे लगाने लगे। बताया जा रहा है कि इस घटना के बाद आर्केस्ट्रा का कार्यक्रम निरस्त कर दिया गया और उन्हें वापस लौटना पड़ा।

यह वीडियो अब सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है। इसी तरह दूसरी घटना ग्राम पोड़ी में 7 नवंबर को घटित हुआ। बताया जा रहा है कि चुनाव प्रचार में पहुंचे मंत्री के समर्थकों की गाड़ियों पर एकाएक नाराज ग्रामीणों ने पथराव कर दिया। जिसकी शिकायत अंबिकापुर के पार्षद दीपक मिश्रा ने दरिमा थाने में दर्ज कराई है। आपको बता दे कि सरगुजा का सीतापुर विधानसभा सीट कांग्रेस का गढ़ माना जाता है। यहां से मंत्री अमरजीत भगत लगातार चार बार के विधायक हैं और पांचवीं बार चुनाव मैदान में हैं। ऐसे में सीतापुर विधानसभा के कई इलाकों से जिस तरह से मंत्री के विरोध की खबरे सामने आ रही है, उससे इस सीट पर बीजेपी और कांग्रेस के बीच कड़ा मुकाबला होने का अनुमान लगाया जा रहा है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button