स्पोर्ट्स

World Cup 2023 ट्रॉफी पर पैर रखने वाली वायरल फोटो को लेकर Mitchell Marsh ने आखिरकार तोड़ी चुप्‍पी, ‘बोले- बेइज्‍जती का कोई…’

ऑस्‍ट्रेलियाई ऑलराउंडर मिचेल मार्श की एक फोटो काफी वायरल हुई। इस फोटो में नजर आया था कि मिचेल मार्श ने वर्ल्‍ड कप 2023 ट्रॉफी पर पैर रखे हुए हैं। ऑलराउंडर ने अब इस मामले पर चुप्‍पी तोड़ी है। मार्श ने कहा कि इस पोज के साथ वो किसी भी तरह किसी की बेइज्‍जती नहीं करना चाहते थे।

बता दें कि 19 नवंबर को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्‍टेडियम पर ऑस्‍ट्रेलिया ने भारत को 6 विकेट से मात देकर छठी बार विश्‍व कप खिताब जीता था। मार्श ने 15 रन बनाए और फिर जसप्रीत बुमराह का शिकार बनकर पवेलियन लौट गए थे। हालांकि, ट्रेव‍िस हेड ने 137 रन की पारी खेलकर ऑस्‍ट्रेलिया को सात ओवर पहले जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई।

मार्श ने तोड़ी चुप्पी

इसके बाद ऑस्‍ट्रेलियाई टीम ने चैंपियन बनने का जश्‍न मनाया, जिसके फोटोज सोशल मीडिया पर वायरल हुए। मिचेल मार्श के हवाले से एसईएन रेडियो ने कहा, “जाहिर तौर पर उस फोटो में मेरा किसी भी तरह से इरादा अनादर करने का नहीं था। मैंने उस बारे में कुछ ज्यादा सोचा ही नहीं। मैंने सोशल मीडिया पर ज्यादा कुछ देखा नहीं, यहां तक कि हर किसी ने मुझे बताया कि वो मामला खत्म हो चुका है। उस फोटो में ऐसा कुछ नहीं था।”

शानदार रहा था मार्श का प्रदर्शन

वर्ल्ड कप 2023 में मिचेल मार्श का प्रदर्शन शानदार रहा था। कंगारू ऑलराउंडर ने बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुए टूर्नामेंट में 441 रन ठोके। मार्श ने 49 के औसत और 107 के बेमिसाल स्ट्राइक रेट से रन बनाए। इस दौरान उन्होंने बांग्लादेश के खिलाफ 132 गेंदों पर 177 रन की यादगार पारी भी खेली। गेंद से भी मार्श ने अहम समय पर ऑस्ट्रेलियाई टीम को विकेट दिलाए।

छठी बार चैंपियन बना ऑस्ट्रेलिया

ऑस्ट्रेलिया ने वर्ल्ड कप 2023 के फाइनल मुकाबले में टीम इंडिया को हराकर छठी बार खिताब पर कब्जा जमाया। फाइनल में कंगारू टीम का प्रदर्शन लाजवाब रहा। गेंदबाजी में मिचेल स्टार्क और पैट कमिंस ने शानदार बॉलिंग करते हुए मिलकर पांच विकेट झटके। वहीं, एडम जम्पा भी काफी किफायती रहे। बल्लेबाजी में ट्रेविस हेड ने 137 रन की यादगार पारी खेलते हुए मैच को पूरी तरह से एकतरफा बना दिया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button