छत्तीसगढ़

किसानों के लिए खुशखबरी कल होगा धान बोनस की प्रोत्साहन राशि का वितरण,मनाया जएगा सुशासन दिवस,यहा जाने सबकुछ….

रायपुर:- भारत के पूर्व प्रधानमंत्री भारतरत्न अटल बिहारी वाजपेयी की जयंती 25 दिसंबर को सुशासन दिवस के रूप में मनाया जाएगा। राज्य शासन द्वारा लिए गए निर्णय के अनुसार 25 दिसंबर को सभी ग्राम पंचायतों एवं नगरीय निकायों में सुशासन दिवस के अवसर पर विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन किए जाने के दिशा-निर्देश जारी किए है। सुशासन दिवस पर गरिमामय आयोजन के लिए कलेक्टर डॉ फरिहा आलम सिद्दीकी ने सभी सीएमओ को जिम्मेदारी सौंपी है।

इसी दिन राज्य शासन द्वारा धान उत्पादन प्रोत्साहन राशि का वितरण भी किसानों को किया जाएगा। इसके लिए डॉ सिद्दीकी ने सहकारिता और अपेक्स बैंक को आवश्यक तैयारी करने के निर्देश दिए हैं। राज्य शासन से जारी आदेश के तहत 25 दिसंबर के पूर्व ग्राम पंचायतों में पूर्व से निर्मित अटल स्तंभ की साफ-सफाई आदि किए जाने के साथ ही स्वच्छता अभियान 25 दिसंबर से प्रारंभ होकर एक सप्ताह नियमित संचालित किए जाने के निर्देश दिये है।

अटल चौक में भारत के पूर्व प्रधानमंत्री भारतरत्न स्व. श्री अटल बिहारी वाजपेयी के छायाचित्र पर माल्यार्पण कर, दीप प्रज्जवलन पश्चात् उपस्थित निर्वाचित जनप्रतिनिधियों एवं आम जनता द्वारा तथा ग्राम पंचायतों में सुशासन स्थापित करने का संकल्प भी लिया जाएगा। 25 दिसंबर को ही शाम में अटल संध्या का आयोजन किया जाना है, जिसमें कविता पाठ किया जाएगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button