नेशनल/इंटरनेशनल

तो क्या देश में बंद हो जायेगी अग्निवीर स्कीम ! रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने इशारों-इशारों में कह दी बड़ी बात

नई दिल्ली । देश में आम चुनाव को लेकर राजनीतिक पार्टियां और राजनेता लगातार घोषणांए कर रहे है। ऐसे में देश के रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने अग्निवीर स्कीम को लेकर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा है कि अगर जरूरत पड़ी, तो स्कीम को रिव्यू कर उसमें बदलाव किया जाएगा। राजनाथ सिंह ने जोर देते हुए कहा कि स्कीम के तहत भर्ती हुए अग्निवीर उनकी जिम्मेदारी है। राजनाथ सिंह ने कहा कि चाहे कोई भी सिस्टम हो, हर जगह सुधार की गुंजाइश होती है। स्कीम में बदलाव की जरूरत होगी तो किया जाएगा।

गौरतलब है कि देश में आम चुनाव को लेकर बीजेपी और कांग्रेस हमलावर बनी हुई है। एक तरफ जहां बीजेपी के राजनेता और केंद्रीय मंत्री अपने 10 साल के कार्यकाल की उपलब्द्धियों को लेकर आम जनता के पास पहुंच रहे है। वहीं दूसरी तरफ कांग्रेस ने न्याय पत्र जारी कर बीजेपी पर लगातार हमलावर बनी हुई है। ऐसे में देश के रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने अग्निवीर भर्ती स्कीम को लेकर बड़ा बयान दिया है। उन्होने कहा कि जरूरत पड़ी तो इस स्कीम में बदलाव किये जायेंगे। उन्होने कहा है कि सेना के जवानों का भविष्य सुरक्षित है। मैं साफ कर देना चाहता हूं कि किसी के भी भविष्य के साथ खिलवाड़ नहीं किया जाएगा। अग्निवीर 18 साल की उम्र में हाई स्कूल के बाद जॉइन करेंगे और चार साल की ट्रेनिंग के साथ निकलेंगे। उन्हें एक सर्टिफिकेट मिलेगा। उनके स्किल डेवलपमेंट पर भी काम होगा।

ये पहली बार नहीं है जब राजनाथ सिंह ने स्कीम में बदलाव करने की जरूरत को लेकर बात की हो। मार्च में एक समिट में कहा था…..सेना में यूथफुलनेस होनी चाहिए। मुझे लगता है कि युवा ज्यादा उत्साहित होते हैं। हमने इस बात का पूरा ध्यान रखा है कि उनका भविष्य सुरक्षित रहे। अगर जरूरत होगी तो स्कीम में बदलाव किए जाएंगे। प्रधानमंत्री मोदी की गारंटी को राजनाथ सिंह ने 24 कैरेट शुद्ध सोने जैसा बताया है। जबकि कांग्रेस की गारंटी को लेकर लोगों में अविश्वास है। लोगों को कांग्रेस की गारंटी पर भरोसा नहीं है, क्योंकि उन्होंने बड़े.बड़े वादे किए। लेकिन उन्हें पूरा नहीं कर सके, जिस स्पीड से काम हो रहा है उससे हर नागरिक को लग रहा है कि देश का भविष्य उज्ज्वल है। राजनाथ सिंह ने दावा किया कि भारत ही नहीं, विदेश में भी मोदी सरकार की विश्वसनीयता पर कोई सवाल नहीं है। उन्होंने कहा चाहे राम मंदिर हो या नागरिकता कानून हो या ट्रिपल तलाक, मेनिफेस्टो में किया गया हर वादा बीजेपी सरकार ने पूरा किया है।

 

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button