छत्तीसगढ़

बारूद फैक्ट्री में हुए विस्फोट की होगी दंडाधिकारी जांच

रायपुर । बेमेतरा जिले के बोरसी गांव स्थित बारूद फैक्ट्री में हुए विस्फोट मामले में छत्तीसगढ़ सरकार ने दंडाधिकारी जांच के आदेश दे दिए हैं। मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने दुर्घटना में मृतक के परिवार वालों के लिए पांच लाख रुपए और घायलों के लिए पचास हजार रुपए की घोषणा की है। आपको बता दे कि गांव में हुए विस्फोट के बाद से क्षेत्र में दहशत व्याप्त है। घटना के बाद से पुलिस और प्रशासनिक अधिकारी घटना के कारणों की जांच में जुटे हुए है।

गौरतलब है कि बेमेतरा जिला के बोरसी गांव में स्थित बारूद फैक्ट्री में आज सुबह हुए विस्फोट के बाद पूरा इलाका दहल गया था। इस हादसे में विस्फोट की चपेट में आने से अब तक चार लोगों की मौत और आधा दर्जन से अधिक लोगों के घायल होने की खबर सामने आयी है। इस घटना पर मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने अपने सोशल मीडिया हैंडल एक्स पर लिखा है कि…..“बेमेतरा जिले के बोरसी गांव स्थित बारूद फैक्ट्री में हुए विस्फोट मामले के दंडाधिकारी जांच के आदेश दे दिए गए हैं। दुर्घटना में हुई मौत पर मृतक के परिजनों को पांच लाख रुपए एवं घायलों को पचास हजार रुपए आर्थिक सहायता देने के आदेश भी दे दिए गए हैं।”

घायलों को समुचित इलाज के लिए रायपुर लाया जा रहा है। मौके पर राहत एवं बचाव कार्य की उच्चस्तरीय निगरानी की जा रही है। ईश्वर से मृतक की आत्मा की शांति एवं घायलों के जल्द से जल्द स्वस्थ होने की प्रार्थना करता हूँ। आपको बता दे कि बेमेतरा में हुए विस्फोट के बाद से क्षेत्र में काफी दहशत व्याप्त है। बारूद फैक्ट्री में विस्फोट की क्या वजह रही ? किस लापरवाही के कारण इतना बड़ा हादसा हुआ ? इसका खुलासा अब दंडाधिकारी जांच के बाद ही हो सकेगा। सरकार के इस आदेश के बाद अधिकारी घटनास्थ पर डटे हुए है और घटना के कारणों का पता लगाने का प्रयास कर रहे है। उम्मींद जतायी जा रही है कि जांच के बाद इस पूरे मामले पर बड़ा एक्शन लिया जा सकता है।

 

 

 

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button