छत्तीसगढ़नेशनल/इंटरनेशनल

भोपाल में प्रदेश भर के सरपंचों का जमावड़ा, लंबित मांगों को लेकर सीएम से मिलने पर अड़े, कल से पंचायत में करेंगे तालाबंदी

भोपाल। लंबित मांगों को लेकर राजधानी भोपाल में सरपंचों ने हल्ला बोल कर रखा है। सुबह से ही प्रदेश भर के सरपंच अपनी मांगों को लेकर प्रदर्शन कर रहे हैं। सरपंचों ने शांतिपूर्वक सीएम हाउस का घेराव करने का प्रयास किया, लेकिन पुलिस ने उन्हें अंबेडकर मैदान पर ही रोक लिया। दूसरी और सरपंचों के प्रदर्शन को देखते हुए भोपाल में सीएम हाउस की सुरक्षा भी बढ़ा दी गई है और जगह-जगह पुलिस बल तैनात है।

दरअसल सरपंचों ने पंचायत राज अधिनियम के प्रावधान लागू कराने और 19 सूत्रिय मांगों को पूरा करने को लेकर भोपाल में धावा बोला है। भोपाल में धरना दे रहे पंच और सरपंचों का कहना है कि प्रशासन ने हमारे लिए पानी तक की व्यवस्था करना जरूरी नहीं समझा। हमारा अपमान किया जा रहा है, जबकि प्रशासन को पहले से पता था की करीब 30 हजार पंच और सरपंच भोपाल आने वाले है। सरपंचों ने कहा है कि कल से प्रदेशभर की सभी पंचायतों में तालाबंदी की जाएगी।

जानकारी के मुताबिकमंगलवार को अपनी मांगों को लेकर भोपाल पहुंचे पंच-सरपंचों ने अंबेडकर मैदान में डेरा डाला था। वहा से वह रैली की शक्ल में सीएम हाउस जाना चाहते थे। लेकिन पुलिस ने उनके इरादों पर पानी फेर दिया। इधर भोपाल में सरपंचों का विरोध प्रदर्शन शुरू होने से पहले पंचायत मंत्री प्रहलाद पटेल ने मौके पर जाकर उन्हें मनाने की कोशिश की थी, लेकिन सरपंचों ने सभी जिलों के प्रतिनिधियों को सीएम मोहन से मुलाकात करने की मांग की।

सरपंचों की इस मांग पर पुलिस अधिकारियों ने कहा की प्रतिनिधि मंडल में 10 से ज्यादा लोगों को शामिल नहीं किया जा सकता है। पुलिस ने साफ तौर पर कहा है कि अगर आप लोगों ने जाने की कोशिश की तो उन्हें जो परमिशन दी गई है उसे भी निरस्त कर दिया जाएगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button