Uncategorized

पीसीसी चीफ दीपक बैज ने भाजपा सांसदों को लिखा पत्र, केंद्रीय बजट में छत्तीसगढ़ की उपेक्षा को सदन मे उठाने किया आग्रह  

रायपुर। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष दीपक बैज ने राज्य के भाजपा सांसदों को पत्र लिखकर राज्य को विशेष आर्थिक सहायता तथा विशेष राज्य का दर्जा दिया जाने की मांग संसद में उठाने के लिये आग्रह किया है। उन्होंने कहा कि डबल इंजन की सरकार का राज्य को फायदा नहीं मिल रहा। केंद्रीय बजट से राज्य की जनता अपने को ठगा महसूस कर रही। बिहार आंध्र को विशेष सहयोग छत्तीसगढ़ को क्यों नहीं? यह मामला सांसदगण सदन में उठाये।

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष दीपक बैज ने पत्र में कहा गया है कि आदरणीय आप सब छत्तीसगढ़ के विभिन्न संसदीय क्षेत्रों से निर्वाचित हुए है। मोदी सरकार के तीसरे कार्यकाल के गठन में छत्तीसगढ़ की जनता ने भी महति भूमिका निभाई है। राज्य के 11 लोकसभा निर्वाचन क्षेत्रों में से 10 क्षेत्रों में भारतीय जनता पार्टी के सांसदों को राज्य की जनता ने जिताया है। चुनाव में आप सबने प्रदेश की जनता से वादा किया था डबल इंजन की सरकार बनेगी तो प्रदेश का तीव्र गति से विकास होगा।

मोदी सरकार के पहले बजट से राज्य की जनता अपने आप को ठगा महसूस कर रही है। डबल इंजन की सरकार का राज्य को कोई फायदा नहीं मिला। केंद्रीय बजट में राज्य की अनदेखी की गयी है। सत्तारूढ़ दल के 10 सांसदों वाले राज्य की उपेक्षा पीड़ाजनक है। इसके विपरीत बिहार और आन्ध्रा जैसे राज्यों के लिये केंद्रीय बजट में विशेष प्रावधान है। छत्तीसगढ़ आदिवासी प्रदेश है, राज्य की बड़ी आबादी वन क्षेत्रों में रहती है। आर्थिक शैक्षणिक विकास के इंडेक्स में छत्तीसगढ़ देश के अनेकों राज्यों से पीछे है। छत्तीसगढ़ भी देश के अन्य राज्यों के समान विकास की दौड़ में शामिल हो इसलिए देश के अन्य राज्यों की अपेक्षा छत्तीसगढ़ को विशेष सहायता की आवश्यकता है।

आप सबको राज्य की जनता ने बड़े आशा और विश्वास के साथ संसद में भेजा है। आपसे मैं आग्रह करता हूं कि राज्य की जनता के अपेक्षाओं के अनुरूप आप राज्य के हितों की आवाज संसद में उठाये। राज्य के सर्वागीण विकास के लिये छत्तीसगढ़ को विशेष राज्य और विशेष आर्थिक पैकेज की मांग बुलंद करें।

प्रतिलिपि

मान.  तोखन साहू, सांसद, बिलासपुर

मान.  बृजमोहन अग्रवाल, सांसद, रायपुर

मान.  विजय बघेल, सांसद, दुर्ग

मान.  संतोष पांडेय, सांसद, राजनांदगांव

मान.  चिंतामणि महराज, सांसद, सरगुजा

मान.  राधेश्याम राठिया, सांसद, रायगढ़

मान.  कमलेश जांगड़े, सांसद, जांजगीर-चांपा

मान.  रूपकुमारी चौधरी, सांसद, महासमुंद

मान.  महेश कश्यप, सांसद, बस्तर

मान.  भोजराज नाग, सांसद, कांकेर

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button