बिलासपुर

Big Breaking : छत्तीसगढ़ हाईकोर्ट को मिले दो एडिश्नल जज, भारत सरकार ने जारी किया नोटिफिकेशन, जानिये कौन हैं, जिन्हें…

रायपुर : छत्तीसगढ़ हाईकोर्ट को नये जज मिले हैं। सुप्रीम कोर्ट के कॉलेजियम की सिफारिश पर राष्ट्रपति के अनुमोदन के बाद हाईकोर्ट के दो जजों की नियुक्ति का नोटिफिकेशन भारत सरकार ने जारी कर दिया है। विभू दत्ता गुरू और अमितेंद्र किशोर प्रसाद छत्तीसगढ़ हाईकोर्ट के नये एडिश्नल जज होंगे। दोनों की नियुक्ति दो सालों के लिए की गयी है। आपको बता दें कि 21 फरवरी 2024 को, छत्तीसगढ़ उच्च न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश ने दो वरिष्ठतम अधिवक्ताओं को उच्च न्यायालय के न्यायाधीश के रूप में नियुक्ति के लिए सिफारिश भेजी थी। इन दो नामों पर मुख्यमंत्री और राज्यपाल ने भी अपनी सहमति दी थी।

विभु दत्त गुरु

विभू दत्त गुरू की छवि बेदाग रही है। न्याय विभाग की तरफ से जो इनपुट दिये गये, उसमें भी विभु दत्त गुरू को ईमानदार और स्वच्छ छवि का बताया गया। वो कई मामलों में पेश हुए। उन्होंने जिन केस की पैरवी की, उसमें से 54 केस उनके फेवर में रहे। उम्मीदवार की उम्र और बार में स्थिति सहित सभी प्रासंगिक कारकों को ध्यान में रखते हुए, कॉलेजियम ने माना था कि उम्मीदवार उच्च न्यायालय के न्यायाधीश के रूप में नियुक्ति के लिए फिट और उपयुक्त है।

अमितेन्द्र किशोर प्रसाद

अमितेंद्र किशोर की छवि भी बेदाग रही है। उम्मीदवार की व्यक्तिगत और व्यावसायिक छवि अच्छी है और उसकी ईमानदारी के बारे में कुछ भी प्रतिकूल बात सामने नहीं आई है। उम्मीदवार के पास काफी अनुभव है। उन्होंने जिन केस की पैरवी की, उनमें से 110 केस में निर्णय आया। उम्मीदवार की उम्र और बार में स्थिति सहित सभी प्रासंगिक कारकों को ध्यान में रखते हुए, कॉलेजियम ने माना था कि उम्मीदवार उच्च न्यायालय के न्यायाधीश के रूप में नियुक्ति के लिए उपयुक्त और उपयुक्त है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button