क्राइमनेशनल/इंटरनेशनल

दिल को झकझोर कर देने वाली खबर:बिंदी लगाकर स्कूल पहुंची छात्रा, तो सनकी टीचर ने दी ऐसी सजा कि बच्ची ने कर ली आत्महत्या

धनबाद। झारखंड के धनबाद से दिल को झकझोर कर देने वाली खबर सामने आई है। यहां पर एक लड़की ने खुदकुशी कर ली। आत्महत्या के पीछे जो वजह बताई जा रही है, वो चौंकाने वाली है।

बताया जा रहा है कि 10वीं की छात्रा बिंदी लगाकर स्कूल चली गई थी। इस बात पर एक टीचर ने आपत्ति जताते हुए स्कूल परिसर में ही सबके सामने थप्पड़ जड़ दिया। इस घटना से आहत हुई छात्रा घर पहुंची और फांसी लगा ली। पुलिस ने उसके पास से एक सुसाइड नोट भी बरामद किया है।

जानकारी के अनुसार, मृत छात्रा तेतुलमारी थाना इलाके के सेंट जेवियर्स स्कूल में 10वीं में पढ़ती थी। बताया जा रहा है कि सोमवार को वह बिंदी लगाकर स्कूल चली गई थी। परिजनों का आरोप है कि बिंदी देखकर शिक्षिका सिंधु बुरी तरह नाराज हो गई। प्रार्थना के दौरान शिक्षिका ने छात्रा से बिंदी लगाने का कारण पूछा। शिक्षिका के सवाल पर छात्रा ने उल्टा-सीधा जवाब दिया।

इस पर शिक्षिका ने छात्रा को एक चाटा (थप्पड़) जड़ दिया। टीचर के इस व्यवहार से छात्रा इस कदर आहत हुई कि घर पहुंचकर उसने फांसी लगाकर अपनी जान दे दी। उसकी स्कूल यूनिफॉर्म से एक सुसाइट नोट भी मिला है।

इस घटना के बाद इलाके में हड़कंप मच गया। मृतका के परिजन और गांव वाले शव लेकर स्कूल के सामने धरने पर बैठ गए। परिजन टीचर के खिलाफ कार्रवाई की मांग कर रहे थे। वहीं, घटना की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। पीड़ित परिवार ने शिक्षिका और प्रिंसिपल के खिलाफ शिकायत की है। पुलिस मामले की जांच कर रही है। जांच के बाद ही कार्रवाई की बात कह रही है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button