छत्तीसगढ़
Trending

दन्तेवाडा विधानसभा सीट पर टिकट पाने की लगी होड़, बीजेपी-कांग्रेस के दावेदारों की लंबी लिस्ट

दन्तेवाडा़/ नरेन्द्र श्रीवास्तव। छत्तीसगढ़ में इस साल के आखिरी महीने में विधानसभा चुनाव होने हैं. इसके लिए बीजेपी-कांग्रेस के उम्मीदवारों ने अपनी-अपनी दावेदारी शुरू कर दी है. एक तरफ जहां कांग्रेस के वर्तमान विधायक अपने-अपने विधानसभा में सक्रिय नजर आ रही हैं, तो दूसरी तरफ बीजेपी के भी उम्मीदवार इन विधानसभा क्षेत्रों में विधायक और कांग्रेस की विफलता गिनाने के लिए लगातार दौरा कर रहे हैं. इस साल बस्तर संभाग के 12 विधानसभा सीटों में भी कांटे की टक्कर होने का दावा किया जा रहा है. वहीं इन 12 विधानसभा सीटों में दन्तेवाडा सीट और सबसे महत्वपूर्ण सीट कहे जाने वाले दन्तेवाडा विधानसभा में बीजेपी और कांग्रेस के उम्मीदवारों की लिस्ट बीते 3 चुनाव के मुकाबले काफी लंबी हो गयी।

इस बार माना जा रहा है कि कांग्रेस और बीजेपी दोनों ही पार्टी से बड़ी संख्या में नेता दावेदारी कर रहे हैं. इनमें कांग्रेस से देवती महेन्द‌ कर्मा जो की वर्तमान विधायक हैं, इसके अलावा तुलिका कर्मा जिला पंचायत अध्यक्ष,छबिन्द्र कर्मा,प्रदेश कांग्रेस कमेटी के सदस्य, राजकुमार तामों,शंकर कुंजाम जिला पंचायत सदस्य,सुलोचना कर्मा, विमल सलाम भूतपूर्व युवा कांग्रेस जिला अध्यक्ष, गंगु राम वरिष्ट कांगेसी, गोविन्द मरकाम ब्लाक अध्यक्ष कटेकल्याण, प्रवीन राणा सांसद प्रतिनिधि जो कि सांसद के सबसे करीबी नेता माने जाते हैं, ईस विधानसभा चुनाव में यह भी अपना दावेदारी कर रहे हैं।

बीजेपी से सबसे ऊपर नाम है ओजस्वी मण्डावी दिवंगत‌ विधायक भीमा मण्डावी कि धर्मपत्नी, नन्दलाल मुडामी अनुसूचित जनजाति मोर्चा प्रदेश महामंत्री भूतपूर्व जिला सदस्य,चैतराम अटामी जिला अध्यक्ष भाजपा,रामु नेताम जिला सदस्य,उर्मिला तामों,मुन्नाराम मरकाम।

इस बार CPI से भीमसेन मण्डावी,आम आदमी पार्टी से बल्लु भवानी चुनाव में अपना पुरा जोर दिखा सकते हैं ईन्हें भी कम नही आंका जा सकता भीमसेन मण्डावी आदिवासी समाज के चहेते माने जाते हैं बल्लु भवानी कर्मचारियों को सादने कि कोशिश करेंगे दिलचस्प चुनाव होने वाला है कांग्रेस-बीजेपी को अन्य ‌पार्टीयों से अच्छी चुनौती मिलने कि उम्मीद है कहा जा रहा है आदिवासी समाज ईसबार अपना प्रत्याशी सभी विधानसभा में उतारेगी एक ओर चुनौती दन्तेवाडा विधानसभा में देखने मिलेगी जो पार्टी वोटरो को अपने काम से लुभाएगी वो विधानसभा में वोट शेयर बडा़एगी अब इंतज़ार है टिकट किसे मिलेगी ।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button