छत्तीसगढ़रायपुर

आधा दिन पोस्ट आफिस बंद कर डाक बांटता है पोस्टमास्टर 

रायपुर। 5 ग्रामों को पोस्टल सुविधा देने वाले टेकारी स्थित ब्रांच पोस्ट आफिस पिछले 4 माहों से कार्यालयीन दिवस में आधा दिन ही खुलता है । इसकी वजह यहां पदस्थ पोस्टमैन को बेलदार सिवनी सब पोस्ट आफिस में अटैच कर दिया जाना है जिसके चलते यहां पदस्थ पोस्टमास्टर आधा दिन पोस्ट आफिस बंद कर डाक बांटने का काम करता है । इसकी वजह से ग्रामीण परेशान व आक्रोशित हैं । किसान संघर्ष समिति के संयोजक भूपेन्द्र शर्मा ने पदस्थ शाखा पोस्टमास्टर दीपक वर्मा को ग्रामीण आक्रोश से अविलंब अपने वरिष्ठ अधिकारी को अवगत कराने का आग्रह किया है व 7 दिन के भीतर समाधान न निकलने पर सी पी एम जी से मुलाकात कर ज्ञापन सौंपे जाने की जानकारी दी है ।

रायपुर मुख्य पोस्ट आफिस के अंतर्गत आने वाले खरोरा सब आफिस का ब्रांच है टेकारी शाखा । इस शाखा के अधीन 5 ग्राम टेकारी , कुंडा , खम्हरिया , अमेरी व संकरी आता है । इस शाखा के लिये एक पोस्टमास्टर व एक पोस्टमैन का पद स्वीकृत है । खरोरा सब आफिस के अंतर्गत आने वाले करीबन 22 शाखाओं में से सर्वाधिक राजस्व देने वाली शाखा है टेकारी । इस शाखा पोस्ट आफिस का प्रतिदिन खुलने का समय पूर्वाह्न 9 से 12 व अपराह्न 4 से 5 बजे का है । इस शाखा में पदस्थ पोस्टमैन को तकरीबन 4 माह पहले बेलदार सिवनी स्थित शाखा पोष्ट आफिस में अटैच कर दिया गया है जिसके चलते डाक बांटने की जिम्मेदारी भी पोष्टमास्टर पर आ गया है । इसकी वजह से अपराह्न में पोष्ट आफिस मे ताला लगा पोस्टमास्टर इन पांचों ग्रामों में डाक बांटने का काम करता है ।

ग्रामीणों से लगातार मिल रही शिकायत के बाद इसकी पुष्टि पश्चात  शर्मा ने यह जानकारी देते हुये बतलाया है कि खेती के इस व्यस्त मौसम में पूर्वाह्न में किसान खेती – किसानी के काम में व्यस्त रहते हैं और अपराह्न में उन्हें पोष्ट आफिस बंद मिलता है जिसकी वजह से उन्हें राशि जमा – निकासी सहित अन्य पोस्टल कार्यों में मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है ।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button