छत्तीसगढ़रायपुर

रेलवे में नौकरी लगाने वाला गैंग पकड़ाया, ज्वाइनिंग लेटर, सर्टिफिकेट वैरिफिकेशन और ट्रेनिंग सब कुछ फर्जी

राजनांदगांव । रेलवे में नौकरी लगाने के नाम फर्जीवाड़ा करने वाले एक गैंग का खुलासा हुआ है। पुलिस ने इस मामले में एक आरोपी को गिरफ्तार किया है, वहीं तीन अन्य की तलाश जारी है। आरोपी का नाम सुनील पटेल है, जो दुर्ग के उतई का रहने वाला है। दरअसल 2 सितंबर को योगेश हिरवानी नाम के शिकायत दर्ज करायी थी कि सुनील पटेल और राजेश महिलांगे नाम के दो व्यक्ति ने रेलवे में TTE की नौकरी लगाने के नाम पर 18 लाख 50 हजार ठग लिये। पुलिस ने दर्ज शिकायत के आधार पर धारा 538/2023 धारा 420, 467, 468, 471, 34 भादवि कायम कर विवेचना में मामला लिया।

शिकायत में पीड़ित योगेश ने बताया कि 2022 में खैरागढ पॉलीटेकनीक कालेज में पढाई के दौरान जान पहचान पदुमतरा निवासी राजेश महिलांगे से हुई थी जो रेल्वे विभाग में नौकरी लगाने की बात बताया था। इसके एवज में 130000/रू (तेरह लाख ) मांग की और अपने बडे अधिकारी के रूप में सुनील पटेल निवासी दुर्ग से मिलवाया। नौकरी लगाने का इन्होंने अश्वासन दिया, जिसके बाद दोनो की बातो में आकर घर वालो की रजा मंदी से घर के पुराने जेवर, सोना चांदी को विक्रय कर बैक के माध्यम से एव नगदी राशि कुल 130000/रू (तेरह लाख) दे दिये। जिसके बाद 18 नवंबर 2022 को स्पीड पोस्ट के माध्यम से हावडा डिविजन रेलवे मैनेजर के समक्ष उपस्थित होने अपाइंन्टमेंट मिला।

21 नवंबर को हावडा डिविजन रेलवे मैनेजर के समक्ष योगेश उपस्थित हुआ । हेड आफिस में विभिन्न कागजातो पर हस्ताक्षर करवाने और सर्विस बुक भराकर टैनिंग पर जाने आदेश का कापी दिया गया। जंहा कलकत्ता में 45 दिन तक ट्रेनिंग भी फर्जी तरीके से दी गयी। ट्रेनिंग के दौरान ट्रेनिंग अधिकारी को बैक के माध्यम से 50 हजार व नगदी 5 लाख रूपये मांग की गयी। प्रार्थी को ट्रेनिंग के दौरान कुछ संदेह होने लगा, जिसके बाद वो अपने घर लौट आया। और शिकायत दर्ज करायी। लखन पटले व पुलिस अनुविभागीय अधिकारी डोंगरगढ़ प्रभात पटेल व निरीक्षक रामअवतार ध्रुव के नेतृत्व में सायबर टीम के सहयोग से आरोपी की पता तलाश में जुट गयी।

आरोपी सुनील पटेल को पुलिस हिरासत में लेकर पूछताछ किया गया। जो रेलवे विभाग मे नौकरी लगाने के नाम पर झूठा आश्वासन देकर, राजेश महिलांगे पदुमतरा खैरागढ व अन्य 02 व्यक्तियो के मिलकर 18,50000/रू (अठ्ठरहा लाख पॅचास हजार रू) की ठगी करना बताये है। मामले में आरोपी को गिरफ्तार कर न्यायालय भेजा गया जंहा से जेल वारंट प्राप्त कर जेल भेजा गया। अन्य 3 आरोपियो की पता तलाश जारी है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button