छत्तीसगढ़

हेलीकाप्टर की लैंडिंग में बड़ी चूक,अनकंट्रोल स्पेस पर हेलीकाप्टर की लैंडिंग से बड़ा खतरा टला

बिलाईगढ़ । मुख्यमंत्री की सभा में उस वक्त हड़कंप मच गया, जब उनका हेलीकाप्टर की लैंडिंग में बड़ी चूक हो गयी। हेलीकाप्टर की लैंडिंग जहां होनी थी, वहां से बजाय सभास्थल के बिल्कुल करीब ही पायलट ने हेलीकाप्टर को उतार दिया। अनकंट्रोल स्पेस पर हेलीकाप्टर की लैंडिंग से बड़ा खतरा टल गया। हालांकि तुरंत पुलिसकर्मियों ने उस जगह पर पहुंचकर सुरक्षा के नजरिये से मोर्चा संभाल लिया।

आपको बता दें कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल आज बिलाईगढ़ में कांग्रेस प्रत्याशी के पक्ष में सभा के लिए पवनी पहुंचे थे। इस दौरान उनके हेलीकाप्टर की लैंडिंग के लिए हेलीपैड तैयार किया गया था। ये हेलीपैड सभास्थल से करीब 1 किलोमीटर की दूरी पर था। हेलीपेड पर लैंडिंग इंडिकेटर के तौर पर स्मोक भी जलाया गया था, लेकिन पायलट की चूक की वजह से हेलीकाप्टर की लैंडिंग वहां नहीं हो सकी।

जिसके बाद मुख्यमंत्री का हेलीकाप्टर सभास्थल के बिल्कुल करीब पहुंच गया और सभास्थल से महज 20 मीटर की दूरी पर हैलीकाप्टर लैंड हो गया। बिलाईगढ़ के एसपी आशुतोष सिंह ने NW न्यूज से बातचीत में बताया कि पायलट को अक्षांश और देशांतर (लोंगिट्यूड-लैटीट्यूड) की वजह से कुछ गफलत हुई, जिसकी वजह से लैंडिंग वहां नहीं करायी जा सकी, जहां होनी चाहिये थी। पायलट ने भी इस चूक को माना है।

दरअसल तय जगह पर हेलीकाप्टर की लैंडिंग नहीं होने की वजह से दुर्घटना के नजरिये से भी मामला तो संवेदनशील था ही, सुरक्षा के नजरिये से भी मौके पर हड़कंप मच गया। क्योंकि पुलिस बल हैलीपेट पर लगाया गया था, लेकिन वहां हेलीकाप्टर ने लैंड ही नहीं किया। जिसके बाद आनन-फानन में पुलिस टीम ने उस स्थल को अपने घेरे में लिया, जहां मुख्यमंत्री का हेलीकाप्टर लैंड किया। इधर कार्यकर्ताओं के बीच ही हेलीकॉप्टर की लैंडिंग करायी गयी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button