छत्तीसगढ़

डॉ. चरणदास बोले- जब गृहमंत्री का क्षेत्र सुरक्षित नहीं तो अन्य क्षेत्र का क्या हाल होगा

रायपुर। छत्तीसगढ़ के डिप्टी सीएम और गृहमंत्री विजय शर्मा के जिले कवर्धा में लगातार हो रही हत्या की घटनाओं ने राजनीतिक पारा हाई कर दिया है। कवर्धा में हो रही अपराधिक घटनाओं की आवाज विधानसभा में गूंज रहा है। छत्तीसगढ़ विधानसभा बजट सत्र के दौरान आज कांग्रेस विधायकों ने कवर्धा जिले मंे हो रही घटनाओं को लेकर सवाल उठाया।

नेता प्रतिपक्ष और पूर्व विधानसभा अध्यक्ष डाॅ. चरणदास महंत ने कहा कि, कवर्धा विधानसभा अध्यक्ष का जिला है। कवर्धा से गृहमंत्री विजय शर्मा भी आते है। उस जिले में क्या हो गया है कि हर दूसरे दिन हत्या हो रही है। कभी लोग जलाए जा रहे है, तो कभी घर में लाश मिल रही है। डाॅ. महंत ने कहा कि, कल एसपी के घर के सामने मकान से बदबू आ रही थी, अलग-अलग कमरे से दो मृत शरीर वहाँ से बरामद हुआ। गृहमंत्री के जिले और क्षेत्र में लगातार हत्याएं हो रही है इसकी जाँच होनी चाहिए। पूरे प्रदेश में भय का वातावरण है। जब गृहमंत्री का क्षेत्र सुरक्षित नहीं है तो अन्य क्षेत्र कैसे सुरक्षित रहेंगे।

सदन में भी उठा यह मामला

शून्यकाल के दौरान सदन में कवर्धा में हुए हत्याकांड मामले पर जमकर हंगामा हुआ। नेताप्रतिपक्ष डॉ. चरण दास महंत, विधायक उमेश पटेल और द्वारिकाधीश यादव ने कवर्धा में मां-बेटी की संदिग्ध मौत का मामला उठाया। कांग्रेस विधायकों ने विधानसभा अध्यक्ष डाॅ. रमन सिंह और गृह मंत्री के क्षेत्र में लगातार हो रही इस तरह की घटना पर चिंता जताई। इसके साथ ही विपक्ष के सदस्यों ने इस पर सरकार से जवाब की मांग की।

क्या है मामला?

दरअसल, रविवार को कवर्धा जिले में एसपी ऑफिस के सामने एक मकान में मां और बेटी की खून से लथपथ लाश मिली थी। दोनों की लाश सड़ चुकी थी। सूचना मिलते ही पुलिस और रायपुर से फॉरेंसिक टीम घटनास्थल पहुंची और जांच में जुट गई। मृतकाें में बेटी का नाम वसुंधरा वैष्णव और मां का नाम पार्वती वैष्णव बताया जा रहा है। वहीं इस मामले में पुलिस ने मृतका के बॉयफ्रेंड को गिरफ्तार किया है। फ़िलहाल आगे की जाँच और पूछताछ पुलिस कर रही है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button