छत्तीसगढ़जशपुर

CG NEWS : रेप के बाद हत्या, 30 फीट गहरी खाई में मिली थी लाश…

जशपुर : 2 दिन पूर्व सिटी कोतवाली क्षेत्र में 30 फीट गहरी खाई में एक अज्ञात महिला का शव मिला था। पुलिस ने अंधे कत्ल की गुत्थी 72 घंटे में सुलझा ली है। हत्या के इस मामले में पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।

मामला सिटी कोतवाली थाना क्षेत्र का है। जहां 18. 09.2024 को ग्रामीणों ने पुलिस को सूचना दी थी कि भभरी गांव के गौरकिना जंगल नाला के पास एक अज्ञात महिला का शव पड़ा हुआ है । सूचना मिलने पर तत्काल पुलिस ने मौके पर पहुंचकर मामला विवेचना में लिया।

जिसके बाद पुलिस ने पाया कि कोई अज्ञात व्यक्ति द्वारा महिला को धारदार नुकीले या किसी ठोस वस्तु से मारपीट कर हत्या की और नाले के पास फेंक दिया। महिला की पहचान नहीं होने पर पंचनामा करते हुए पुलिस ने महिला के शव को जिला अस्पताल के मरचूरी में रखवाया ।

पुलिस कप्तान ने मामले की गंभीरता को देखते हुए एडिशनल एसपी के नेतृत्व में अलग-अलग टीम बनाते हुए व्हाट्सएप ग्रुप एवं पड़ोसी राज्य के थानों में भी मृतिका का छायाचित्र भेज कर महिला की पहचान पता शुरू की ।

इसी दौरान व्हाट्सएप ग्रुप से पुलिस को सूचना मिली कि महिला जशपुर नगर में कुछ दिनों पूर्व से ही किराए के मकान में रहती थी एवं काम करती थी और उसकी उम्र 30 वर्ष बताई गई । जानकारी मिलने के बाद मृतक महिला की पहचान झारखंड राज्य के गुमला जिले के निवासी होना पाया गया ।

पुलिस ने मृतक महिला के पति का मोबाइल नंबर प्राप्त कर उनके परिजनों को सूचना दी। इसके बाद मृतक महिला के रिश्तेदार जिला अस्पताल आकर मृतक महिला की पहचान किए । पुलिस ने पहचान कार्यवाही के बाद मृतक महिला का पीएम करवाया एवं हत्या किए हुए अज्ञात आरोपियों की पता तलाश शुरू की । महिला जहां पर किराए के मकान में रहती थी। उन पड़ोसियों से भी पूछताछ की गई, पूछताछ में पता चला कि 17 तारीख को महिला के घर दो व्यक्ति देर रात को आए थे जिसमें एक व्यक्ति ने अपना नाम राजेंद्र राम मिंज कोतवाली थाना क्षेत्र अंतर्गत सोगडा गांव का निवासी था ।

पुलिस टीम ने मुख्य आरोपी राजेंद्र राम को अभी रक्षा में लेकर पूछताछ की। आरोपी ने पहले तो घटना करने से इनकार किया लेकिन पुलिस की एक टीम द्वारा उसके दोस्त के घर में छुपा कर रखे गए खून लगे कपड़े मिलने पर जब्त करते हुए पूछताछ करने लगी तो आरोपी ने घटना स्वीकार किया। उसने बताया कि साथी संजय राम भगत के साथ मिलकर हमने हत्या की है एवं महिला से पूर्व में हमारा परिचय था और कभी-कभी इसके साथ कार्य करने के दौरान जान पहचान हुई एवं घर भी आना-जाना हुआ।

हत्या वाले दिन राजेंद्र राम और संजय राम भगत जशपुर न्यायालय में सुनवाई के लिए आए हुए थे। शाम को बाजार में खरीदारी करने के बाद वह दोनों महिला के मकान में गए एवं दोनों को देखने के बाद महिला ने कहा कि मैं गणेश विसर्जन देखने जा रही हूं तुम लोग सब्जी बनाते रहना, कहते हुए चली गई ।

महिला के जाने के बाद दोनों राजेंद्र एवं संजय कमरे में शराब का सेवन किए । देर रात लगभग 10:00 बजे जब महिला वापस अपने घर आई तो महिला ने भी खाना खाया एवं तीनों किसी कार्य से मोटरसाइकिल में बैठकर भभरी गांव की ओर चले गए । जहां महिला के साथ मुख्य रूप से राजेंद्र राम ने दुष्कर्म किया।

महिला ने केस लड़ने के लिए राजेंद्र राम से 4 हजार की मांग की एवं नहीं देने पर दुष्कर्म के केस में फंसा देने की धमकी देने लगी। विवाद इतना बढ़ा की गुस्से में आकर राजेंद्र एवं संजय ने महिला के अलग-अलग हिस्सों में मारपीट कर वार किया एवं गला दबाकर हत्या करते हुए शव को नाले में फेंक दिया ।घटना में प्रयुक्त मोटरसाइकिल मारे गए डंडे एवं मृतक महिला के मोबाइल समेत खून लगे कपड़े घटना स्थल से जब्त किया । पुलिस ने दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है ।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button